Uttar Pradesh

रायबरेली में लकड़बग्घों की दहशत,पद चिन्हों से हो रही खोज

लकड़बग्घों के मिले पद चिन्ह

रायबरेली,17 सितम्बर (Udaipur Kiran) । बहराइच में भेड़िया के मचे आतंक के रायबरेली जिले में लकड़बग्घों की आहट से लोगों में दहशत है। हालात यह है कि लोग जानवरों को बाहर चराने के लिए नहीं ले जा रहे हैं और बच्चों का बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया। लकड़बग्घों के पद चिन्ह मिलने के बाद वन विभाग के कर्मचारी पुलिस टीम के साथ मिलकर उसे पकड़ने में जुटी हुई हैं।

जिले के हरचनपुर क्षेत्र के अज्मतुल्लाहगंज सहित करीब पांच किमी. के दायरे में पिछले कुछ दिनों से लगातार लकड़बग्घों पद चिन्ह मिल रहे हैं, जिससे इस क्षेत्र के रहने वाले ग्रामीणों में भय व्यापत हो गया है। ग्रामीणों ने अपने बच्चों को बाहर निकलने से रोक दिया है और जंगलों में जानवरों को चराने के लिए भी नहीं भेज रहे हैं।बच्चे अब स्कूल भी जाने से डर रहे हैं। वन विभाग ने इसे गंभीरता से लिया है और लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही हैं। पुलिस विभाग की एक टीम के साथ वन विभाग के कर्मचारी लकड़बग्घों की खोज में जुटे हुए हैं। पद चिन्हों के आधार पर उनका पता लगाया जा रहा है।

वन विभाग रात-दिन इस सर्च अभियान को चलाया जा रहा है, जिसकी मदद में बड़ी संख्या में ग्रामीण भी लगे हुए हैं। फॉरेस्ट रेंजर अशोक कुमार श्रीवास्तव के अनुसार वन विभाग की टीम लगाई गई हैं जो पुलिस और ग्रामीणों की मदद से सर्च अभियान चला रही है। लकड़बग्घों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। उनके पकड़े जाने

तक सतर्क रहने की जरूरत है।

(Udaipur Kiran) / रजनीश पांडे

Most Popular

To Top