Bihar

स्वच्छता और निर्माता से भरपूर-अपना समस्तीपुर

कार्यक्रम मे उपस्थित अधिकारी

समस्तीपुर, 17 सितंबर (हि स )। मंगलवार को जिला पदाधिकारी रोशन कुशवाहा की अध्यक्षता में स्वच्छता ही सेवा 2024, प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) अंतर्गत मिशन गृह प्रवेश एवं मनरेगा योजना अंतर्गत एक पेड़ मां के नाम अभियान का शुभारंभ किया गया।जिला पदाधिकारी के द्वारा स्वच्छता ही सेवा लोगों एवं स्वच्छता अभियान का स्लोगन स्वच्छता और निर्माता से भरपूर-अपना समस्तीपुर लोगों का लोकार्पण किया गया।

उप विकास आयुक्त ने स्वागत भाषण देते हुए कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी,उन्होंने बताया कि यह अभियान आज से 2 अक्टूबर तक चलेगा और इसके लिए जिले के सभी प्रमुख विभागों के समन्वय की आवश्यकता होगी। इसके अलावा उप विकास आयुक्त ने सभी संबंधित विभागों को अभियान के सफल कार्यान्वयन के लिए अपने कार्यबल का उपयोग करने का सुझाव दिया।इसके बाद जिला पदाधिकारी ने स्वयं कार्यक्रम को संबोधित किया।

जिला अधिकारी ने दैनिक जीवन में स्वच्छता के महत्व के बारे में बात करते हुए स्वच्छता बनाए रखने के संबंध में लोगों के बीच व्यवहार परिवर्तन लाने की आवश्यकता पर जोर दिया।संबोधन के दौरान जिला पदाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को इस योजना के अंतर्गत निर्धारित कार्यो को ससमय पूर्ण करने एवं इस अभियान के सफल कार्यान्वयन के लिए समन्वय सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया। इसी प्रकार जिला पदाधिकारी ने एक पेड़ मां के नाम अभियान का जिक्र करते हुए कहा कि इस जिले में सिर्फ पौधे लगाने पर ही नहीं बल्कि पौधों के संरक्षण पर भी ध्यान दिया जाएगा,इस संबंध में उन्होंने आम नागरिकों से भी अपने-अपने क्षेत्रों में वृक्ष संरक्षण की अपील की।

(Udaipur Kiran) /त्रिलोकनाथ

—————

(Udaipur Kiran) / त्रिलोकनाथ उपाध्याय

Most Popular

To Top