Jammu & Kashmir

एसएमवीडीयू की एनएसएस इकाई ने सरकारी स्कूल में रचनात्मक चार्ट और नोटबुक दान किए

एसएमवीडीयू की एनएसएस इकाई ने सरकारी स्कूल में रचनात्मक चार्ट और नोटबुक दान किए

जम्मू, 17 सितंबर (Udaipur Kiran) । श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू) में राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के स्वयंसेवकों ने हाल ही में पंथाल ब्लॉक में स्थित ककरयाल गांव के सरकारी प्राथमिक विद्यालय का दौरा किया। यह पहल आस-पास के समुदायों में शैक्षिक वातावरण को समर्थन देने और बढ़ाने के लिए एनएसएस की चल रही प्रतिबद्धता का हिस्सा है।

दौरे के दौरान एनएसएस स्वयंसेवकों ने कक्षा में सीखने में सहायता के लिए डिज़ाइन किए गए रचनात्मक चार्ट सहित कई शैक्षिक संसाधन दान किए। इन दृश्य सहायता का उद्देश्य छात्रों को बुनियादी अवधारणाओं को अधिक प्रभावी ढंग से समझने में मदद करना है। इसके अतिरिक्त प्रत्येक छात्र को नोटबुक वितरित की गई जिससे उन्हें अपनी पढ़ाई के लिए आवश्यक उपकरण मिले। कार्डबोर्ड-आधारित शैक्षिक आइटम भी स्कूल अधिकारियों को सौंपे गए जिससे छात्रों को खेल के माध्यम से अपनी शिक्षण सामग्री से जुड़ने के लिए इंटरैक्टिव तरीके मिले। राष्ट्रीय पोषण माह अभियान के साथ, स्वयंसेवकों ने सभी छात्रों को ताजे फल वितरित किए।

छात्रों ने अपनी सांस्कृतिक प्रतिभाओं को जीवंत प्रदर्शन में प्रदर्शित करते हुए अपना उत्साह और आभार व्यक्त किया। एनएसएस छात्र समन्वयक साध्वी शर्मा ने कार्यक्रम के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और इसके सुचारू क्रियान्वयन को सुनिश्चित किया। स्कूल अधिकारियों ने एनएसएस टीम को उनके उदार योगदान के लिए हार्दिक धन्यवाद दिया। एसएमवीडीयू की कुलपति प्रो. प्रगति कुमार ने एनएसएस स्वयंसेवकों की उनके सराहनीय प्रयासों और समुदाय पर उनके सकारात्मक प्रभाव के लिए प्रशंसा की।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top