Uttrakhand

छह शातिर चोर गिरफ्तार, 12 मोटरसाइकिल बरामद

मोटरसाइकिल चोर गिरोह का पर्दाफाश

हल्द्वानी, 17 सितंबर (Udaipur Kiran) । नैनीताल जनपद में पुलिस ने वाहन चोरी के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। बनभूलपुरा थाना पुलिस ने 6 शातिर चोरों को चोरी की मोटरसाइकिलों के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों से 12 मोटरसाइकिलें बरामद की गई हैं, जिनमें से कई हल्द्वानी और आस-पास के क्षेत्रों से चोरी की गई थीं।

पुलिस के अनुसार, यह चोर गिरोह नशे की लत को पूरा करने के लिए वाहनों की चोरी करता था और चोरी के वाहनों को बेचने या अन्य आपराधिक गतिविधियों में उपयोग करता था। आरोपितों ने वाहनों पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर या हटाकर उनका इस्तेमाल किया और कई वाहनों के चेसिस नंबर भी बदल दिए थे।

पुलिस के अनुसार, 11 सितंबर को मेराजुद्दीन, निवासी आजादनगर, हल्द्वानी ने अपनी मोटरसाइकिल चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। उनकी मोटरसाइकिल 9 सितंबर को उनके घर के बाहर से चोरी हो गई थी। इस मामले में थाना बनभूलपुरा में मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चेकिंग के दौरान आवला गेट रेलवे फाटक, गौला बाईपास के पास से आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपितों से दो चोरी की मोटरसाइकिलें बरामद की। साथ ही उनकी निशानदेही पर 10 और मोटरसाइकिलें बरामद की गईं, जिनमें से कई हल्द्वानी और आस-पास के इलाकों से चोरी की गई थीं।

गिरफ्तार आरोपितों में कुबेर सिंह उर्फ अमन (19), निवासी हाईडिल कॉलोनी, पौड़ी गढ़वाल, जो पूर्व में अफजलगढ़ से बाइक चोरी के मामले में बाल सुधार गृह में रहा। सलीम अली (22), निवासी टिब्बा लालपुर, किच्छा, जो पहले भी चोरी और चाकू के मामले में जेल जा चुका है, ओम शर्मा उर्फ अंशु (20), निवासी नंदग्राम, गाजियाबाद, किच्छा से बैटरी चोरी के मामले में जेल गया था, ध्रुव शर्मा उर्फ गुत्रू (20), निवासी लालपुर, उ.सि.नगर, रवि सिंह (19), निवासी इटऊवा, बरेली, जो बाइक चोरी के मामले में पहले भी जेल जा चुका है, व संदीप मौर्या (21), निवासी लालपुर, किच्छा, जो कई मामलों में पहले भी जेल जा चुका है, शामिल हैं। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वे चोरी की गई मोटरसाइकिलों का उपयोग अन्य अपराधों में भी करते थे। वाहनों पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर या हटाकर वे पुलिस की नजर से बचने की कोशिश करते थे।

————–

(Udaipur Kiran) / अनुपम गुप्ता

Most Popular

To Top