RAJASTHAN

केजरीवाल के इस्तीफे पर कांग्रेस प्रभारी का तंज, इस्तीफे के अलावा दूसरा कोई चारा नहीं

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा

जयपुर, 17 सितंबर (Udaipur Kiran) । दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने जा रहे अरविंद केजरीवाल पर राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने छह महीने जेल में एक भी फाइल को साइन नहीं किया। अब सुप्रीम कोर्ट ने भी उन्हें कहीं भी साइन करने से मना कर दिया, तब इस्तीफे के अलावा केजरीवाल के पास दूसरा कोई चारा नहीं था। मंगलवार को राजस्थान दौरे पर आए कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि केजरीवाल नौटंकी कर रहे थे।

रंधावा ने पंजाब में आम आदमी पार्टी की भगवंत मान सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है, लेकिन पंजाब की कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा चुकी है। बड़ी-बड़ी बातें बहुत हो रही हैं, लेकिन पंजाब में विकास के काम पूरी तरफ ठप हो चुके हैं।

उन्होंने राजस्थान में होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। रंधावा ने कहा कि कल सभी सात सीटों पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई गई है। हम अच्छे उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे और चुनाव जीतेंगे।

रंधावा ने केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता रवनीत सिंह बिट्टू के राहुल गांधी पर दिए गए बयान पर भी कड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि उन्हें इलाज की जरूरत है। राहुल गांधी ही थे जिन्होंने रवनीत बिट्टू को पगड़ी पहनने के लिए कहा था क्योंकि वह कभी पगड़ी नहीं पहनते थे। उन्होंने अपने दादा बेअंत सिंह की पगड़ी पर दाग लगाया है।

रवनीत सिंह बिट्टू के पंजाब में आतंकवाद लाने में कांग्रेस का हाथ संबंधी बयान पर उन्होंने कहा कि बिट्टू के दादा सरदार बेअंत सिंह कांग्रेस के मुख्यमंत्री, प्रदेशाध्यक्ष और मंत्री रहे हैं। बिट्टू के अनुसार शायद आतंकवाद लाने में उनका हाथ रहा होगा। बिट्टू पर निशाना साधते हुए रंधावा ने कहा कि जिस आदमी के दिमाग के दरवाजे बंद हो जाए, जो आदमी अपने दादा को भूल जाए, उनके दादा 1980 में मंत्री बने थे। मेरे पिता भी उस समय मंत्री थे। उनके दादा सात साल तक कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष रहे। वे मुख्यमंत्री भी रहे। पंजाब में आतंकवाद फैलाने में शायद उनके दादा का हाथ रहा होगा, कांग्रेस का हाथ नहीं है।

रंधावा ने कहा कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करके कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ रही है। जम्मू कश्मीर और हरियाणा में कांग्रेस जीतेगी।

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा आज सुबह जयपुर हवाई अड्डे पहुंचे। यहां से वे कांग्रेस विधायक रहे जुबेर खान के निधन पर शोक प्रकट करने अलवर गए। इससे पहले हवाई अड्डे पर कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, पूर्व मंत्री गोविंद मेघवाल सहित अन्य कांग्रेस नेताओं ने प्रभारी रंधावा का स्वागत किया।

—————

(Udaipur Kiran) / रोहित

Most Popular

To Top