Delhi

सफदरजंग अस्पताल में नए वृद्धावस्था देखभाल वार्ड की हुई शुरुआत

सफदरजंग अस्पताल की एमएस वंदना तलवार नए वार्ड का उद्घाटन करती हुई

नई दिल्ली, 17 सितंबर (Udaipur Kiran) । सफदरजंग अस्पताल के मेडिसिन विभाग के तहत मंगलवार को नए जराचिकित्सा देखभाल वार्ड की शुरुआत की गई। बुजुर्ग मरीजों के लिए विशेष देखभाल प्रदान करने के लिए समर्पित यह सुविधा, भारत की बढ़ती वरिष्ठ आबादी की अनूठी स्वास्थ्य देखभाल आवश्यकताओं को संबोधित करती है। यह इकाई दिल्ली में दूसरी समर्पित वृद्धावस्था देखभाल सुविधा है। आज इस नए जराचिकित्सा देखभाल वार्ड का उद्घाटन सफदरजंग अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वंदना तलवार ने किया। नए वार्ड में 17 समर्पित बिस्तर शामिल हैं, जिससे बुजुर्ग मरीजों की सेवा करने की अस्पताल की क्षमता में काफी विस्तार हुआ है।

सफदरजंग अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वंदना तलवार ने कहा कि इस जराचिकित्सा देखभाल वार्ड का उद्घाटन सभी आयु समूहों के लिए व्यापक स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण कदम है। भारत की बुजुर्ग आबादी तेजी से बढ़ रही है, यह विशेष सुविधा महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। मेडिसिन विभाग के प्रमुख डॉ. वाईसी पोरवाल ने वृद्धावस्था के रोगियों को व्यापक देखभाल प्रदान करने के लिए वार्ड की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि वार्ड उम्र से संबंधित स्थितियों, फिजियोथेरेपी, व्यावसायिक चिकित्सा और मानसिक स्वास्थ्य सहायता के लिए विशेष उपचार प्रदान करता है।

इसमेंं अनुभवी जराचिकित्सकों, नर्सों और बुजुर्गों की देखभाल में प्रशिक्षित सहायक कर्मचारियों द्वारा सुसज्जित इस वार्ड में वरिष्ठ-अनुकूल बुनियादी ढांचे की सुविधा के साथ रेलिंग और आसानी से सुलभ आपातकालीन कॉल सिस्टम शामिल हैं। यह इकाई दिल्ली में दूसरी समर्पित वृद्धावस्था देखभाल सुविधा है, जो इस क्षेत्र के लिए विशेष बुजुर्ग देखभाल में एक महत्वपूर्ण प्रगति का प्रतीक है।

—————

(Udaipur Kiran) / विजयालक्ष्मी

Most Popular

To Top