Bihar

अवैध रूप से संचालित शकुंतला नर्सिंग होम को एसडीएम के आदेश पर किया गया सील

अररिया फोटो:एसडीएम के आदेश पर सील करते स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी

अररिया 17 सितम्बर (Udaipur Kiran) ।

फारबिसगंज के सुभाष चौक स्थित संचिता पैलेस में संचालित शकुंतला नर्सिंग होम अवैध रूप से चिकित्सक डॉ मनोरंजन शर्मा के द्वारा संचालित किया जा रहा था।जिसे मंगलवार को एसडीएम शैलजा पांडे के निर्देश पर फारबिसगंज पीएचसी प्रभारी डॉ राजीव बसाक ने पुलिस अधिकारी और नरपतगंज भाजपा विधायक जयप्रकाश यादव के समक्ष सील किया।

पीएचसी प्रभारी डॉ राजीव बसाक ने यह कार्रवाई फारबिसगंज अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय गोपनीय प्रशाखा से निर्गत आदेश ज्ञापांक 787/सी दिनांक 16 सितंबर 2024 के आदेश के आलोक में की। फारबिसगंज एसडीएम की ओर से निर्गत आदेश में सोमवार 16 सितम्बर के शाम में शकुंतला नर्सिंग होम में युवक के मौत के लिए चिकित्सा के दौरान होने की बात करते हुए नर्सिंग होम को अवैध रूप से संचालित किए जाने की बात कही गई है।विधि व्यवस्था को समस्या उत्पन्न होने के लिए उक्त अस्पताल को जिम्मेवार मानते हुए फारबिसगंज के पीएचसी प्रभारी डा.राजीव बसाक को मजिस्ट्रेट नियुक्त करते हुए नर्सिंग होम को सील करने और अस्पताल के सभी कागजातों का सत्यापन कर रिपोर्ट देने को कहा गया है।

उल्लेखनीय हो कि फारबिसगंज सुभाष चौक पर संचिता पैलेस होटल में स्थित शकुंतला नर्सिंग होम में सोमवार की शाम मरीज की मौत पर परिजनों ने जमकर हंगामा मचाया था।मरीज की मौत के बाद अक्रोशित परिजनों ने अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ की और अस्पताल संचालक चिकित्सक डा.मनोरंजन शर्मा को भी कथित तौर पर बंधक बनाकर जमकर उनकी पिटाई की गई थी।इतना ही नहीं आक्रोशित परिजनों ने चिकित्सक के सहयोगियों की भी जमकर पिटाई की थी। फारबिसगंज थानाध्यक्ष राघवेंद्र कुमार सिंह पुलिस अधिकारियों और बलों के साथ मौके पर पहुंचकर चिकित्सक और उसके सहयोगी को पहले भीड़ से सुरक्षित निकाला और आक्रोशितों को समझा बुझाकर शांत कराते हुए अस्पताल परिसर से सबों को बाहर निकाला।

मृतक नरपतगंज के पोसदाहा वार्ड संख्या नौ के रहने वाले अशोक यादव का 30 साल का पुत्र धर्मेंद्र कुमार यादव था।जो रविवार के दोपहर में पेट खराब और लूज मोशन को लेकर अस्पताल में भर्ती हुआ था।

(Udaipur Kiran) / राहुल कुमार ठाकुर

Most Popular

To Top