Haryana

भाजपा सरकार ने श्रमिक कल्याण के लिए चलाई कई योजनाएं : नायब सिंह सैनी

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी।

भगवान विश्वकर्मा जयंती समारोह एवं श्रमिक दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री

तीसरी बार सरकार बनने के बाद श्रमिकों को चिंता करने की जरूरत नहीं: नायब सिंह

हिसार, 17 सितंबर (Udaipur Kiran) । मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा है कि केन्द्र व प्रदेश में भाजपा की डबल इंजन सरकार ने श्रमिकों के हितों के लिए अनेक योजनाएं चलाई हैं। यही नहीं, विभिन्न माध्यमों के बकाया पड़े श्रमिकों के करोड़ों रुपये उनके खाते सीधे भिजवाए गए हैं। उन्होंने ऐलान किया कि प्रदेश में तीसरी बार सरकार बनने के बाद श्रमिकों सहित अन्य जरूरतमंदों के हित में सरकार की योजनाएं और तेजी से लागू होंगी।

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी मंगलवार को यहां आयोजित भगवान विश्वकर्मा जयंती समारोह एवं श्रमिक दिवस कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। राष्ट्रीय कामगार संघ हरियाणा की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में संघ के अध्यक्ष जंगबहादुर यादव मुख्य वक्ता रहे, जबकि प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र ठाकुर, रोहताश जांगड़ा एवं जिला पार्षद ओमप्रकाश मालिया विशेष रूप से उपस्थित रहे। उन्होंने भगवान विश्वकर्मा जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित इस कार्यक्रम में भगवान विश्वकर्मा को नमन किया और कहा कि भगवान विश्वकर्मा का निर्माण कला में अहम योगदान हैं। भगवान ब्रह्मा ने सृष्टि का निर्माण किया और कला कौशल का काम भगवान विश्वकर्मा को सौंपा। उन्होंने कार्यक्रम के आयोजन पर आयोजकों को बधाई दी और कहा कि तीसरी बार भाजपा सरकार बनने के बाद श्रमिकों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश की भाजपा सरकार ने श्रमिकों के हितों के लिए अनेक कदम उठाए हैं।

उन्होंने कहा कि आज किसी श्रमिक काे अपनी बिटिया या बहन की शादी की चिंता करने की जरूरत नहीं है। हरियाणा सरकार बिटिया की शादी के लिए एक लाख एक हजार रुपये की सहायता राशि दे रही है। उन्होंने कहा कि श्रमिकों को ईएसआई अस्पताल से जोड़ा गया, आयुष्मान व चिरायु योजना का लाभ भी उनको दिया गया, ताकि कोई श्रमिक भाई इलाज का अभाव महसूस न करें।

मुख्यमंत्री सैनी ने कांग्रेस नेता व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि जब वे श्रमिकों, गरीबों व जरूरतमंदों के हित में घोषणाएं करते हैं तो भूपेन्द्र सिंह हुड्डा कहते हैं कि वे केवल घोषणाएं ही करते हैं लेकिन मैने स्पष्ट कह दिया कि मेरा एक एक शब्द श्रमिकों के हितों के लिए होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गरीबों को निशुल्क प्लॉट देने के नाम पर लॉलीपॉप दिया क्योंकि न तो प्लॉट दिए, न कब्जे दिए और न कागज दिए। हमने प्लॉट, कब्जा व कागज सब गरीबों को दिए हैं। सैनी ने कहा कि हरियाणा में तीसरी बार भाजपा सरकार बनने पर मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना का दायरा बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि गांवों की तर्ज पर शहरों में जिन गरीबों या श्रमिकों के पास प्लॉट नहीं है, उन्हें 30 गज का प्लॉट दिया जाएगा।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से राज्यसभा सांसद रामचन्द्र जांगड़ा, स्वास्थ्य मंत्री एवं हिसार से उम्मीदवार डॉ. कमल गुप्ता, बरवाला से उम्मीदवार रणबीर गंगवा, हांसी से उम्मीदवार विनोद भ्याणा, नलवा से उम्मीदवार रणधीर पनिहार, उकलाना से उम्मीदवार अनूप धानक, जिला प्रभारी जवाहर सैनी, प्रवासी प्रभारी राजेन्द्र राठौड़ व रवि नैयर, जिला अध्यक्ष अशोक सैनी, उपाध्यक्ष संजीव रेवड़ी, महामंत्री आशीष जोशी, जिला सचिव वैभव बिदानी, मीडिया प्रभारी राजेन्द्र सपड़ा, जिला परिषद चेयरमैन सोनू डाटा, माटी कला बोर्ड चेयरमैन ईश्वर मालवाल, श्रम कल्याण बोर्ड के चेयरमैन नरेश जांगड़ा, मनदीप मलिक, सुदेश चौधरी, सीमा गैबीपुर, बहादुर सिंह नंगथला, अनिल सैनी व नेहा धवन सहित अन्य भी मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर

Most Popular

To Top