Haryana

नारनौलः प्रत्याशी समय पर जमा करवाएं चुनावी खर्च अन्यथा अगले चुनाव के लिए उम्मीदवारी होगी रद्द

अधिकारियों की बैठक लेती मदन शीबा जार्ज।

नारनाैल, 17 सितंबर (Udaipur Kiran) । हरियाणा विधानसभा आम चुनावों के दौरान सभी राजनीतिक दल भारत निर्वाचन आयोग के सभी दिशा निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें। चुनाव से संबंधित सभी प्रक्रिया पर आयोग की तरफ से कड़ी निगरानी की जा रही है। जिला में निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी राजनीतिक दलों का सहयोग जरूरी है। यह बात सामान्य पर्यवेक्षक मदन शीबा जार्ज ने मंगलवार को लघु सचिवालय में सभी राजनीतिक दलों की बैठक में दिए। इस मौके पर एक्सपेंडिचर ऑब्जर्वर आशीष सैनी भी मौजूद रहे।

उन्होंने कहा कि सभी उम्मीदवारों को निर्धारित दिनों में अपना खर्च रजिस्टर चेक कराना है। आगामी 20 व 26 सितंबर तथा 3 अक्टूबर का दिन इसके लिए निर्धारित किया गया है। यह कार्य पंचायत भवन नारनौल में सुबह 10 से 5 बजे तक किया जाएगा। सभी राजनीतिक दल निर्धारित तिथि पर यहां पर पहुंचकर अपना खर्च का ब्यौरा प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि ऐसा न करने पर चुनाव आयोग अगले चुनाव के लिए संबंधित उम्मीदवार को अयोग्य भी घोषित कर सकता है।

उन्होंने स्पष्ट किया कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों अनुसार विधानसभा आम चुनाव के लिए 40 लाख रुपए खर्च करने की सीमा निर्धारित की गई है। पूरी चुनाव प्रक्रिया पर चुनाव आयोग कड़ी निगरानी कर रहा है इसके लिए जिला में विभिन्न प्रकार की निगरानी टीमें गठित की गई है जो लगातार 24 घंटे नजरे रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर से संबंधित परमिशन जिला मुख्यालय पर लघु सचिवालय के कमरा नंबर 113 में बनाए गए सिंगल विंडो से ली जा सकती है। शेष परमिशन संबंधित रिटर्निंग अधिकारी दे रहे हैं। इस मौके पर डीईटीसी सेल टैक्स प्रियंका यादव ने बताया कि सभी उम्मीदवारों को अपना सारा कार्य नामांकन के दौरान दिए गए नए बैंक खाते से ही करना है। दस हजार से अधिक की पेमेंट केवल चेक के माध्यम से होगी। अगर चुनाव खर्च से संबंधित किसी भी उम्मीदवार को कोई परेशानी हो तो वह सभी रिटर्निंग अधिकारी के पास बैठने वाले सहायक एक्सपेंडिचर ऑब्जर्वर से संपर्क कर सकता है। इस मौके पर नारनौल विधानसभा क्षेत्र के आरओ डा जितेंद्र सिंह, नांगल चौधरी विधानसभा क्षेत्र के आरओ रमित यादव, नगराधीश मंजीत सिंह के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) / श्याम सुंदर शुक्ला

Most Popular

To Top