Madhya Pradesh

मप्रः मुख्यमंत्री डॉ. यादव आज रीवा में स्वच्छता ही सेवा अभियान में होंगे शामिल

– स्वच्छता के क्षेत्र में श्रेष्ठ कार्य करने वालों को करेंगे सम्मानित

भोपाल, 17 सितंबर (Udaipur Kiran) । मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज (मंगलवार को) रीवा जिले की चाकघाट कृषि उपज मण्डी परिसर में स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री डॉ. यादव स्वच्छता कर्मियों के नि:शुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर का शुभारंभ कर स्वच्छता के लिए श्रेष्ठ कार्य करने वालों को सम्मानित भी करेंगे। साथ ही सभी को स्वच्छता की शपथ भी दिलाएंगे।

मुख्यमंत्री करेंगे 33.68 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास

जनसम्पर्क अधिकारी उमेश तिवारी ने बताया कि मुख्यमंत्री डॉ. यादव समारोह में 33.68 करोड़ की लागत के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे। इसमें केन्द्रीय जेल रीवा में 12 बैरक लागत 12 करोड़ एक लाख 50 हजार रुपये, उप जेल त्योंथर में बैरक निर्माण 93 लाख 80 हजार रुपए तथा नगर परिषद चाकघाट में दो करोड़ 18 लाख रुपये की लागत से सड़क एवं नाली निर्माण का शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री चाकघाट नगर परिषद में ही तीन करोड़ 24 लाख रुपये की लागत से अमृत-2 योजना से बन रही नलजल योजना तथा टमस नदी के किनारे सात लाख रुपये की लागत से नाला निर्माण कार्य का शिलान्यास भी करेंगे।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव म.प्र. सड़क विकास प्राधिकरण की पांच सड़कों का लोकार्पण करेंगे। इनमें देवगांव से पुरवा 3.48 करोड़, रीवा-सेमरिया रोड से बम्हौरी 43 लाख, रीवा-सिरमौर रोड से गरगन टोला 52 लाख, रीवा-मनकहरी रोड से हरिहरपुर 29 लाख एवं दुआरी मोड़ से सच्चा नगर होते हुए रेलवे स्टेशन तक 88 लाख रुपए का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री लोक निर्माण विभाग सेतु द्वारा चौखण्डी कुठिला मार्ग में निर्मित एक करोड़ 79 लाख की लागत के पुल तथा बेदगवां से डोढिया मार्ग में निर्मित दो करोड़ 73 लाख की लागत के पुल का लोकार्पण करेंगे। समारोह में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की चार करोड़ 42 लाख रुपए की लागत से निर्मित 13 गौशालाओं का भी लोकार्पण होगा।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top