Jammu & Kashmir

10 वर्षों में बुनियादी ढांचे के निर्माण ने जम्मू.कश्मीर का नक्शा बदल दिया है. कवींद्र गुप्ता

जम्मू 16 सितंबर ;हिण्सण्द्ध।़ भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री कवींद्र गुप्ता ने कहा हैं कि पिछले दस वर्षों में बुनियादी ढांचे के निर्माण ने 70 वर्षों से अशांति, भ्रष्टाचार और पारिवारिक राजनीति के चलते भेदभाव का शिकार हर क्षेत्र के समान विकास से जम्मू कश्मीर का नक्शा बदल दिया है। जबकि भारतीय जनता पार्टी की आने वाली सरकार संकल्प पत्र के हर वादे को पूरा करेगी। इससे निर्माण और विकास का एक बेमिसाल क्रांतिकारी दौर आएगा। कवींद्र गुप्ता ने सोमवार को चुनाव मीडिया केंद्र में पार्टी प्रवक्ता अरुण गुप्ता एइंचार्ज चुनाव मीडिया केंद्र, पार्टी प्रवक्ता रजनी सेठी, जीएल रैना, पूर्व एमएलसी डॉ ताहिर चौधरी और मीडिया प्रमुख डॉ प्रदीप माहोत्रा के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए जम्मू कश्मीर में पिछले दस वर्षों में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि 2014 में केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सत्ता संभालने के बाद पार्टी ने अपने एजेंडे के तहत आगे बढ़ते हुए जम्मू कश्मीर से धारा 370 को खत्म कर यहां बुनियादी ढांचे के निर्माण का रास्ता साफ किया।

उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र के निर्माण और विकास तथा समृद्धि के लिए शांति आवश्यक है और शांति स्थापना के लिए मोदी सरकार ने साहसिक कदम उठाते हुए जम्मू कश्मीर में आतंकवाद, भ्रष्टाचार और पारिवारिक शासन के चंगुल से मुक्त कर विकास की राह पर अग्रसर किया है। उन्होंने कहा कि वे 2015 से 2018 तक जम्मू कश्मीर सरकार में रहते हुए यह कड़वा अनुभव कर चुके हैं कि यहां निर्माण और विकास की ओर किसी का ध्यान नहीं था, जिसकी मिसाल श्रीनगर के राज बाग का पुल है जिस पर कोई काम नहीं हुआ। हमने काम पूरा करवाया। केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर में निर्माण और विकास का अद्वितीय सिलसिला शुरू किया और सड़कों, पुलों, सुरंगों, रेलवे पुल, रिंग रोड, एक्सप्रेस हाइवे, स्मार्ट सिटी, जम्मू तवी रिवर फ्रंट, वंदे भारत ट्रेन जैसे बुनियादी ढांचे पर ध्यान केंद्रित किया।

उन्होंने कहा कि यह केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दृढ़ इच्छाशक्ति का परिणाम है कि जम्मू कश्मीर के सभी क्षेत्रों के समान विकास के रास्ते साफ हुए और अगर कोई संस्थान जम्मू में स्थापित हुआ तो वही संस्थान श्रीनगर और लद्दाख में भी बना। लेकिन पिछली सरकारों ने भेदभाव की सभी हदें पार करते हुए लोगों को तरसाया और परेशान किया। कविंदर गुप्ता ने कहा आज हालात बदल चुके हैं आज सब कुछ बदल चुका है और जम्मू विकास की राह पर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि आज जम्मू से उधमपुर एक घंटे और श्रीनगर तक पांच घंटे में यात्रा हो रही है जो पहले संभव नहीं था और यह सब बुनियादी ढांचे के निर्माण पर ध्यान देने का परिणाम है। उन्होंने कहा कि मोदी के दौर में किसी भी बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए धन की कमी कभी बाधा नहीं बनी।

(Udaipur Kiran) / मोनिका रानी

Most Popular

To Top