Haryana

गुडग़ांव जिला में 15 प्रत्याशियों के नाम वापसी के बाद अब 47 प्रत्याशी मैदान में

-चारों विधानसभा में रिटर्निंग अधिकारी ने आवंटित किए चुनाव चिन्ह

गुरुग्राम, 16 सितंबर (Udaipur Kiran) । विधानसभा आम चुनाव 2024 की निर्वाचन प्रक्रिया के तहत नामांकन वापसी के अंतिम दिन 15 प्रत्याशियों ने अपना नाम वापस लिया। जिला की चारों विधानसभा में अब कुल 47 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि जिला की चारों विधानसभा पटौदी, गुडग़ांव, बादशाहपुर व सोहना में संबंधित रिटर्निंग अधिकारी ने अपनी कोर्ट में उपस्थित सभी प्रत्याशियों व उनके इलेक्शन एजेंट को दोपहर तीन बजे के उपरांत चुनाव चिन्ह का आवंटन किया। सभी 47 प्रत्याशियों से आह्वान किया है कि वे सम्पूर्ण चुनाव प्रक्रिया के दौरान आदर्श चुनाव आचार संहिता को बनाए रखे। उन्होंने कहा कि सभी प्रत्याशी निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना करते हुए प्रचार प्रसार करें। मुकेश के नगेगेटि जा रहा है।

गुडग़ांव विधानसभा में तीन प्रत्याशियों द्वारा अपना नामांकन वापिस लेने उपरांत अब 17 उम्मीदवार मैदान में है। रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम रविंद्र कुमार ने सभी 17 उम्मीदवारों को गुडग़ांव विधानसभा के सामान्य पर्यवेक्षक नरेंद्र कुमार दुग्गा की मौजूदगी में चुनाव चिन्ह अलॉट किया। इसमें जननायक जनता पार्टी से अशोक जांगड़ा को चाबी, इंडियन नेशनल लोकदल से गौरव भाटी को ऐनक, आम आदमी पार्टी से निशांत आंनद को झाड़ू, भारतीय जनता पार्टी के मुकेश शर्मा को कमल का फूल, भारतीय राष्ट्रीय कॉंग्रेस से मोहित ग्रोवर को हाथ का निशान, जनसेवक पार्टी से अंकित अलग को कलम की निब सात किरणों के साथ, नेहरू जनहित कांग्रेस से जवाहर लाल को एयरकंडीशनर, भारतीय किसान पार्टी से राजेश को चारपाई, निर्दलीय उम्मीदवार में अक्षत गैत को पानी का जहाज, नरेंद्र कुमार को सिलाई मशीन, नरेंद्र कुमार बत्रा को बैट्समैन, नवीन गोयल को कांच का गिलास, महाबीर सिंह को मोतियों का हार, मुकेश शर्मा को ऑटो रिक्शा, संजय लाल को नागरिक, सुनील को सीटी व सोहन लाल शर्मा को ट्रे का निशान अलॉट किया गया।

बादशाहपुर विधानसभा में 2 प्रत्याशी द्वारा अपना नामांकन वापिस लेने उपरांत अब 13 उम्मीदवार मैदान में है। रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम अंकित चोकसी ने सभी 13 उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह अलॉट किये गये। सोहना विधानसभा में 9 प्रत्याशी द्वारा अपना नामांकन वापिस लेने उपरांत 10 उम्मीदवार मैदान में है। रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम होशियार सिंह ने सभी 10 उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह अलॉट किया। पटौदी विधानसभा में एक प्रत्याशी द्वारा अपना नामांकन वापिस लेने उपरांत अब 7 उम्मीदवार मैदान में है। सभी को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए गए।

(Udaipur Kiran) हरियाणा

Most Popular

To Top