HEADLINES

कांग्रेस शासित राज्यों में कोई आर्थिक संकट नहीं: चिदंबरम

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम चंडीगढ़ में पत्रकाराें से बातचीत करते हुए

– कुरुक्षेत्र की रैली में प्रधानमंत्री माेदी के दिए बयानाें पर कांग्रेस ने किया पलटवार

– संविधान संशाेधन के लिए लोकसभा व राज्यसभा में भाजपा के पास नहीं है बहुमत

चंडीगढ़, 16 सितंबर (Udaipur Kiran) । पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा है कि देश के जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार है, वहां किसी प्रकार का वित्तीय संकट नहीं है। चिदंबरम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुरुक्षेत्र की रैली में दिए बयानाें का जवाब दे रहे थे। पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि एक राष्ट्र-एक चुनाव अभी देश में अभी संभव नहीं है। इसके लिए संविधान में तीन संशाेधन करने हाेंगे। इसके लिए भाजपा के पास लोकसभा और राज्यसभा में बहुमत नहीं है।

कुरुक्षेत्र की रैली में माेदी ने हिमाचल प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक में आर्थिक संकट की बात कहते हुए कांग्रेस की मुफ्त बांटने की नीतियों पर निशाना साधा था।

इसका जवाब देने के लिए सोमवार को पी. चिदंबरम चंडीगढ़ पहुंचे। यहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस शासित राज्यों में आर्थिक संकट के आरोपों को नकारते हुए कहा कि मोदी हमेशा सही नहीं बोलते। हर राज्य की स्थितियां अलग होती हैं। साथ ही आंकड़ों के साथ हरियाणा में बेरोजगारी, कर्ज और किसानों के मुद्दों पर चिदंबरम ने भाजपा को घेरा है। चिदंबरम ने एक राष्ट्र-एक चुनाव को लेकर केंद्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह संभव नहीं है। इसके लिए कम से कम पांच संवैधानिक संशोधन करने होंगे। इन संवैधानिक संशोधनों के लिए भाजपा के पास न तो लोकसभा और न ही राज्यसभा में पर्याप्त संख्या है। आईएनडीआईए गठबंधन पूरी तरह से एक राष्ट्र-एक चुनाव का विरोध करता है। मोदी ने कुरुक्षेत्र रैली में आरोप लगाया था कि ‘शाही परिवार’ की मंशा दलितों के आरक्षण खत्म करने की है। इन आरोपों को नकारते हुए चिदंबरम ने पलटकर सवाल दागा कि हमें आरक्षण क्यों खत्म करना चाहिए। आबादी के अनुसार 50 प्रतिशत आरक्षण की सीमा को निश्चित रूप से हटाया जाना चाहिए। हम जातीय जनगणना की बात करते हैं। आरक्षण निश्चित रूप से आबादी के अनुसार होना चाहिए। प्रधानमंत्री जो कहते हैं, उनकी हर बात पर विश्वास नहीं करें।

—————

(Udaipur Kiran) शर्मा

Most Popular

To Top