Madhya Pradesh

चंदेरी: ट्रेनों के स्टॉपेज आदेश होने के बावजूद भी अभी तक ट्रेनों का ठहराव नहीं

चंदेरी: ट्रेनों के स्टॉपेज आदेश होने के बावजूद भी अभी तक ट्रेनों का ठहराव नहीं

चंदेरी, 16 सितंबर (Udaipur Kiran) । रेल बोर्ड, रेल मंत्रालय भारत सरकार के संयुक्त निदेशक, कोचिंग, विवेक कुमार सिन्हा के द्वारा मार्च 2024 को गुना शिवपुरी अशोकनगर संसदीय क्षेत्र के अशोकनगर, मुंगावली एवं बदरवास में कई ट्रेनों के स्टॉपेज किए जाने का आदेश पारित किया था और उस आदेश में यह स्पष्ट लिखा है कि, जो भी सुविधाजनक तिथि हो उस पर इन ट्रेनों का स्टॉपेज दिए गए स्थानों पर प्रयोगात्मक रूप से प्रारंभ किया जाए और इसके लिए महाप्रबंधक पश्चिम मध्य रेलवे, जबलपुर मुख्यालय के साथ विभिन्न वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी कॉपी भी भेजी गई थी, परंतु, आज दिनांक तक उक्त ट्रेनों का स्टॉपेज अशोक नगर, मुंगावली एवं बदरवास में प्रारंभ नहीं हो पाया है, जिससे क्षेत्र के लोगों को ट्रेनों के स्टॉप की सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है और यात्री बेहद परेशान हो रहे हैं। इसको लेकर क्षेत्रीय सांसद एवं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से लोगों ने यह मांग की है कि जो आदेश रेल बोर्ड रेल मंत्रालय ने 11 मार्च 2024 को निकाला है उसको तत्काल लागू कराया जाए और ट्रेनों के स्टॉपेज बिना किसी विलंब के प्रारंभ कराये जाएं।

क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्रि की समिति, पश्चिम मध्य रेलवे मुख्यालय जबलपुर के सदस्य सुनील आचार्य ने बताया कि, महाप्रबंधक जबलपुर मुख्यालय के कार्यालय में हुई मीटिंग के दौरान इन ट्रेनों के ठहराव की मांग को उठाया गया था, जिसके पश्चात हुई कार्रवाई के उपरांत रेलवे बोर्ड का आदेश जारी हुआ परंतु महाप्रबंधक एवं डीआरएम भोपाल द्वारा इन ट्रेनों के स्टॉपेज की तिथि निर्धारित के संबंध में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई जिससे क्षेत्र की जनता बेहद परेशान हो रही है। मुझे कई यात्रियों ने यह मांग की है कि इन ट्रेनों का स्टॉपेज तुरंत कराया जाए ताकि यात्रीगण को इन ट्रेनों की सुविधा का लाभ मिल सके।

सुनील आचार्य ने यह भी बताया कि मेरे द्वारा क्षेत्रीय सांसद एवं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को इस संबंध में ईमेल भी किया जा चुका है एवं रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों को भी कई बार अनुरोध किया जा चुका है परंतु अभी तक किसी ने भी इस पर ध्यान नहीं दिया है जो की बहुत चिंताजनक है।

*इन ट्रेनों का स्टॉपेज किया गया है*

विशाखापट्टनम भगत की कोठी एक्सप्रेस का स्टॉपेज, अशोक नगर में।

तिरुचिरापल्ली भगत की कोठी हमसफर एक्सप्रेस का स्टॉपेज मुंगावली में।

सूरत मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस का स्टॉपेज मुंगावली में।

उदयपुर शालीमार एक्सप्रेस का स्टॉपेज मुंगावली में।

दुर्ग अजमेर एक्सप्रेस का स्टॉपेज मुंगावली में।

उधना बनारस एक्सप्रेस का स्टॉपेज बदरवास में।

जो भी कारण हो परंतु क्षेत्र की जनता बेहद परेशान हो रही है। कोरोना कल से क्षेत्र में कई ट्रेनों के स्टॉपेज बंद कर दिए गए थे वह अभी तक चालू नहीं हुए हैं जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

हिन्‍दुस्‍थान समाचार/निर्मल

(Udaipur Kiran) / राजू विश्वकर्मा

Most Popular

To Top