RAJASTHAN

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन मंगलवार से भाजपा सेवा पखवाड़े का आगाज: श्रवण सिंह बगडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन मंगलवार से भाजपा सेवा पखवाड़े का करेगी आगाज: श्रवण सिंह बगडी

जयपुर, 16 सितंबर (Udaipur Kiran) । भारतीय जनता पार्टी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर मंगलवार से देशभर में ‘‘सेवा पखवाड़े‘‘ का आगाज करेगी। सेवा पखवाडे़ में 25 अक्टूबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती और 2 अक्टूबर को गांधी जयंती मनाते हुए ‘‘सेवा परमो धर्म‘‘ को चरितार्थ करते हुए सेवा कार्य करेगी।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री श्रवण सिंह बगडी ने बताया कि मंगलवार 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रधानमंत्री मोदी की जीवनी आधारित प्रदर्शनी से सेवा पखवाडे का आगाज किया जाएगा। प्रदर्शनी का शुभारंभ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा प्रातः 10.30 करेंगे।

भाजपा महामंत्री श्रवण सिंह बगडी ने बताया कि 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलने वाले सेवा पखवाड़े के लिए प्रदेश से भाजपा के 5 वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ जिलों में 4 सदस्यों की टोली गठित की गई है। इस सेवा पखवाड़े में रक्तदान शिविर, स्वच्छता अभियान, सचित्र प्रदर्शनी, विषय आधारित संगोष्ठी, वृक्षारोपण अभियान सहित विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सेवा पखवाड़े में विभिन्न सामाजिक संगठनों, ब्लड बैंकों और स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से प्रदेश के सभी जिलों में रक्तदान शिविर लगाया जाएगा। वहीं स्कूल एवं अस्पताल परिसर के साथ सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। 23 सितंबर को आयुष्मान भारत योजना के शुभारंभ के दिन प्रदेश की प्रत्येक विधानसभाओं में 60 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

भाजपा प्रदेश महामंत्री श्रवण सिंह बगडी ने बताया कि 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलने वाले पखवाडे़ में एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत वन विभाग और पर्यावरण मंत्रालय के साथ मिलकर वृहद स्तर पर वृक्षारोपण किया जाएगा। वहीं इस दौरान कला और ड्राइंग प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता, भाषण और निबंध प्रतियोगिता, आत्मनिर्भर भारत, विकसित भारत 2047 ओर गो वोकल फॉर लोकल प्रसंगों आधारित विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी।

—————

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top