Jharkhand

भारी बारिश बनी मुसीबत, बाल्टी और टब लगाकर पानी छान रहे रामगढ़ के सिपाही

निरीक्षण करते अधिकारी
थाना परिसर का निरीक्षण करते एसपी

72 घंटे से हो रही मूसलाधार बारिश, थाना और बैरक की छातों से रिसने लगा पानी

रामगढ़, 16 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिले में साइक्लोन की वजह से पिछले 72 घंटे से लगातार बारिश हो रही है। यह बारिश अब मुसीबत बन गई है। हर तरफ लोग परेशान हैं। आवागमन बाधित हो रहा है। इन सबके अलावा पुलिस विभाग के जवान भी भारी मुसीबत झेल रहे हैं। एक तरफ लगातार करमा, मिलादुन्नबी और विश्वकर्मा पूजा की ड्यूटी लगी है, वहीं दूसरी ओर अपना सामान बढ़ाने की ड्यूटी भी वे खुद ही निभा रहे हैं।

भारी बारिश की वजह से थाना और बैरक की छतों से पानी रिसने लगा है। कोई सिपाही बाल्टी और टब लगाकर अपने सामान को भीगने से बचा रहा है। तो कोई सिपाही अपना चारपाई हटाकर उसे बचा रहा है। बैरक में रह रहे सिपाहियों की हालत ऐसी है कि वह कहां सोएंगे और कहां बैठेंगे कह पाना मुश्किल है।

रामगढ़ एसपी अजय कुमार को जैसे ही इसकी सूचना मिली, सोमवार की शाम वे खुद थाना पहुंचे। थाना परिसर में उन्होंने जो हालात देखे उसे देखकर वे दंग रह गए। उन्होंने तत्काल डीसी चंदन कुमार को फोन किया और थाना भवन की मरम्मत करने की गुहार लगाई। उन्होंने कहा कि एक तरफ पुलिस जवान लगातार ड्यूटी कर रहे हैं। वरीय अधिकारियों की यह नैतिक जिम्मेदारी है कि वह सिपाहियों की बुनियादी सुविधाओं को जरूर मुहैया करा पाए।

एसपी अजय कुमार ने बताया कि रामगढ़ जिले के विभिन्न थाना परिसरों का भी वे निरीक्षण करेंगे। पिछले तीन दिनों में मौसम में काफी बदलाव आया है। लगातार हो रही बारिश आम लोगों और ड्यूटी पर तैनात पदाधिकारियों को भी परेशान कर रही है। इसके बावजूद पुलिस मुस्तैद है। उन्होंने बताया कि जिले के विभिन्न थानों में भी सिपाहियों को दिक्कत हो रही है। जिसका जायज़ा लेकर वहां की समस्या दूर की जाएगी।

—————

(Udaipur Kiran) / अमितेश प्रकाश

Most Popular

To Top