HimachalPradesh

फिल्म नवरस कथा कोलाज की टीम कश्मीर से कन्याकुमारी तक की यात्रा पर

मंडी, 16 सितंबर (Udaipur Kiran) । सिनेमाघरों में रिलीज़ा से पहले ही 58 नेशनल व इंटरनेशनल अवार्ड जीतने वाली निर्माता प्रवीण हिंगोनिया और एसकेएच पटेल की अप कमिंग हिंदी फीचर फिल्म नवरस कथा कोलाज का ट्रेलर जब से लॉंच किया गया है इस फिल्म को लेकर दर्शकों में काफी उत्सुकता जग गई है। इस फिल्म के प्रोमोशन के लिए पूरी टीम कश्मीर से कन्याकुमारी तक की यात्रा कर रही है। वाघा बॉर्डर, गोल्डन टेंपल, जलियांवाला बाग, अंग्रेजी हुकूमत का तख्ता पलटने के लिए फांसी पर झूल जाने वाले शहीद-ए-आजम भगत सिंह के गांव खटककलां सहित देश भर का टीम भ्रमण कर रही है। लोगों से बात कर रही है और दर्शकों का बड़ा अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

फिल्म के निर्माता निर्देशक प्रवीण हिंगोनिया ने बताया कि फिल्म नवरस कथा कोलाज नाट्य शास्त्र के नौ रसों का समावेश कथा के माध्यम से किया या है। जिसमें विभत्स रस के रूप में रेप और तलाक जैसी समस्याएं जो वैश्विक हैं। उसी प्रकार अन्य रसों पर आधारित कथाओं के माध्यम से संदेश देने का प्रयास किया गया है। उन्होंने बताया कि इस फिल्म को रिलीज से पहले ही देश-विदेश में 58 नेशनल व इंटरनेशनल अवार्ड मिल चुके हैं। जिनमें मंडी में हुए हिमाचल फिल्म फैस्टिवल में नवरस कथा कोलाज को बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड मिल चुका है। इसके अलावा देश भर में हुए फिल्म फेस्टिवलों में यह फिल्म कई पुश्रस्कार जीत चुकी है। जबकि हाल ही में अमेरिका में बौस्टरो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में इस फिल्म को चार पुरस्कार मिले हैं। अभी यह फिल्म कान फिल्म फेस्टिवल के लिए नामित हुई है। निर्माता-निर्देशक और एक्टर प्रवीण हिंगोनिया, अतुल श्रीवास्तव, अल्का अमीन, स्वर हिंगोनिया सहित फिल्म से जुड़ी टीम इस समय कश्मीर से कन्या कुमारी तक एक सिनेमा यात्रा पर है। इसी दौरान भारतीय सैनिकों को भी ट्रेलर दिखाया गया, जो उन्हें खूब पसंद आया।

उन्होंने बताया कि भारत भ्रमण के लिए एक स्पेशल वैनिटी वैन तैयार की गई है , जिस पर फिल्म नवरस कथा कोलाज का प्रोमोशन हो रहा है। इसी वैन से पूरी टीम कश्मीर से कन्याकुमारी तक का सफर तय कर रही है। इस यात्रा के दौश्रान यह वैन आठ अक्तूबर को कन्या कुमारी पहुंचेगी। इस सफर के दौरान प्रवीण हिंगोनिया लोगों को अपनी फिल्म की थीम के बारे में बता रहे हैं।

उन्होंने बताया कि यह सामाजिक फिल्म 18 अक्तूबर 2024 को देश भर के सिनेमा घरों में रिलीज हो रही है। इस फिल्म के राइटर, डायरेक्टर और एक्टर प्रवीण हिंगोनिया ने इस फिल्म में 9 चुनौती भरे किरदार निभाकर कमल हासन और संजीव कुमार को ट्रिब्यूट दिया है। इस फिल्म के कलाकारों में पठान फेम शाजी चौधरी, दयानंद शेट्टी, रेवती पिल्लई कोटा फैक्ट्री फेम, पंचायत फेम सुनीता जी, दम लगा के हईशा फेम महेश शर्मा , प्राची सिन्हा, थ्री इडियट्स फेम आर्टिस्ट अमरदीप झा और उनकी बेटी श्रेया, जय शंकर त्रिपाठी, ईशान शंकर और स्वर हिंगोनिया का नाम उल्लेखनीय है। स्वर धू्रपद प्रोडक्शन के बैनर तले बनी इस फिल्म को प्रवीण हिंगोनिया के साथ एसकेएच पटेल ने प्रोड्यूस किया है, जबकि सह निर्माता अभिषेक मिश्रा हैं।

—————

(Udaipur Kiran) / मुरारी शर्मा

Most Popular

To Top