Bihar

पटना सहित राज्य के 19 जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी

बारिश की प्रतिकात्मक तस्वीर

पटना, 16 सितम्बर (Udaipur Kiran) ।राजधानी पटना समेत राज्य के 19 जिलों में सोमवार को अलग-अलग जगहों पर गरज-तड़क के साथ भारी वर्षा को लेकर चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार मानसून अक्ष समुद्र तल पर पंजाब के फिरोजपुर, पटियाला, यूपी के शाहजहांपुर, बलिया और गंगा-पश्चिम बंगाल के निम्न दबाव केंद्र से उत्तरी बंगाल की खाड़ी से होते हुए दक्षिण-पूर्व बना हुआ है जिसके कारण सोमवार को बिहार के 19 जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है।पटना समेत छपरा, सीवान, जहानाबाद, दरभंगा, मधुबनी, वैशाली और गोपालगंज में भी हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। उत्तर बिहार के अन्य हिस्सों में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश हो सकती है। विभाग के अनुसार तापमान में दो से तीन डिग्री तक गिरावट हो सकती है।

तीन जिले, रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद में भारी वर्षा को लेकर औरेंज अलर्ट एवं गया, नवादा, अरवल में गरज-तड़क के साथ भारी वर्षा व पटना में मेघ गर्जन, वज्रपात की चेतावनी है। रविवार शाम से ही काले काले बादलों ने बसेरा बना लिया और बारिश का दौर शुरु हो गया। आसपास का मौसम सुहावना बना रहा। साथ ही लोगों को भीषण गर्मी से निजात मिल गई।

—————

(Udaipur Kiran) / गोविंद चौधरी

Most Popular

To Top