CRIME

मनी लॉन्ड्रिंग के झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर छह लाख रुपए ठगे

व्यक्ति से साइबर ठगी:जेल की हवा खाने से बचना है तो खाते में डाल दो 12 लाख

जयपुर, 15 सितंबर (Udaipur Kiran) ।चित्रकूट थाना इलाके में एक ठग ने पुलिस अधिकारी बनकर मनी लॉन्ड्रिंग के झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर एक व्यक्ति से छह लाख रुपए ठगने का मामला सामने आया है। जानकारी में सामने आया है कि ठग ने पुलिस अधिकारी बनकर धमकाया कि उसके नाम से जारी सिम कार्ड से मनी लॉन्ड्रिंग हो रही है और उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस आ रही है। इस संबंध में पीड़ित ने थाने में मामला दर्ज करवाया है।

थानाधिकारी जहीर अब्बास ने बताया कि चित्रकूट जयपुर निवासी सुनील ने मामला दर्ज करवाया है कि सात सितम्बर को उसके मोबाइल पर एक युवक का फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को लखनऊ थाना पुलिस का एसआई सुनील मिश्रा बोलते हुए कहा कि उसके आधार कार्ड से लखनऊ में सिम कार्ड जारी हुआ है। इस सिम कार्ड से नवाब मलिक नाम के व्यक्ति के मनी लॉन्ड्रिंग केस में रुपयों का लेन-देन हुआ है। इसलिए उसके खिलाफ अपराध बनाता है और पुलिस गिरफ्तार करने आ रही है।

आरोपित ने पुलिस उपायुक्त से बात कराने की कहकर उसे डरा-धमकाकर पूरी तरह उस अपने जाल में फांस लिया। उसका आधार कार्ड वॉट्सऐप करवाकर खुद के पास मंगवा लिया। घरवालों को बताने पर उनको भी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। डरा-धमकाकर उसके पैसों की आरबीआई और ईडी से जांच को लेकर डिटेल मांगी। बैंक खाते में रुपए ट्रांसफर नहीं करने पर गिरफ्तार करने के लिए धमका इंटरनेट बैंकिंग का यूजर नेम और पासवर्ड पूछ कर छह लाख रुपए निकाल लिए। फोन आने वाले नंबर पर संपर्क करने की कोशिश करने पर बंद मिला। धोखाधडी का का एहसास होने पर थाने में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में जुटी है।

—————

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top