Jammu & Kashmir

जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय के गर्ल्स हॉस्टल में उत्साह के साथ स्वच्छता पखवाड़ा मनाया गया

जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय के गर्ल्स हॉस्टल में उत्साह के साथ स्वच्छता पखवाड़ा मनाया गया

जम्मू, 15 सितंबर (Udaipur Kiran) । स्वच्छ भारत अभियान के अनुरूप, जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय के गर्ल्स हॉस्टल ने 1 से 15 सितंबर तक स्वच्छता पखवाड़ा बड़े उत्साह और प्रतिबद्धता के साथ मनाया गया। गायत्री भवन, गौरी भवन, दुर्गा भवन और सरस्वती भवन के निवासियों द्वारा शुरू की गई यह पहल कुलपति प्रो. संजीव जैन द्वारा शुरू किए गए प्रयासों की निरंतरता थी, जिन्होंने जागरूकता फैलाने और छात्रों में अपने राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी की भावना पैदा करने के महत्व पर जोर दिया।

छात्रावास के निवासियों ने कर्मचारियों के साथ मिलकर स्वच्छ भारत मिशन के मूल्यों को मूर्त रूप देते हुए विभिन्न प्रकार के स्वच्छता और जागरूकता कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग लिया। इन गतिविधियों का उद्देश्य छात्रावासों में और उसके आसपास स्वच्छता बनाए रखना और साथ ही स्वच्छता में व्यक्तिगत योगदान के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना था।

इस अवसर पर छात्रावास वार्डन डॉ. शावेता कोहली ने स्वच्छ भारत मिशन की प्रासंगिकता पर जोर दिया और निवासियों को स्वच्छता बनाए रखने में अपनी व्यक्तिगत भूमिका के महत्व को समझने के लिए प्रोत्साहित किया। निवासियों ने अपने आस-पास स्वच्छता बनाए रखने की शपथ भी ली और अपने समुदाय के अन्य लोगों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया।

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण नुक्कड़ नाटक था, जिसे छात्रा आस्था गुप्ता, देबोप्रिया, रोशनी और स्निग्धा ने प्रस्तुत किया, जिसमें दर्शकों को स्वच्छता के महत्व के बारे में जागरूक किया गया। रचनात्मकता और जुनून के साथ प्रस्तुत नाटक ने निवासियों को प्रेरित और संलग्न किया। विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार प्रो. यशवंत सिंह ने जागरूकता कार्यक्रम और स्वच्छता अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए छात्रावास निवासियों और प्रशासन के प्रयासों की सराहना की।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top