BUSINESS

अगले सप्ताह खुलेंगे 7 नए आईपीओ, 13 कंपनियों की होगी लिस्टिंग

अगले सप्ताह 7 नए आईपीओ प्राइमरी मार्केट में देंगे दस्तक

नई दिल्ली, 15 सितंबर (Udaipur Kiran) । सोमवार से शुरू होने वाले महीने के तीसरे कारोबारी सप्ताह में एक बार फिर प्राइमरी मार्केट में जोरदार हलचल बनी रहने वाली है। इस सप्ताह 7 नए आईपीओ प्राइमरी मार्केट में दस्तक देने वाले हैं। इनमें दो आईपीओ मेनबोर्ड सेगमेंट के हैं। इसके अलावा पिछले कारोबारी सप्ताह के आखिरी दो दिन में खुले पांच आईपीओ में भी इस सप्ताह पैसा लगाने का मौका बचा हुआ है। इसके साथ अगले सप्ताह 13 कंपनियों के शेयरों की लिस्टिंग होने वाली है। इनमें बजाज हाउसिंग फाइनेंस समेत 4 कंपनियां मेनबोर्ड सेगमेंट की हैं। यानी इनके शेयरों की लिस्टिंग बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज दोनों जगह पर होगी।

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन ही प्राइमरी मार्केट में 4 आईपीओ लॉन्च होने वाले हैं। सोमवार को जो नए आईपीओ प्राइमरी मार्केट में दस्तक देने वाले हैं, उनमें पेलेट्रो कंपनी का आईपीओ भी शामिल है। ये आईपीओ 16 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहा है और 19 सितंबर को क्लोज होगा। आईपीओ के तहत शेयर का प्राइस बैंड 190 से लेकर 200 रुपये तय किया गया है। इस आईपीओ के जरिए कंपनी 55.98 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर 24 सितंबर को हो सकती है।

सोमवार को ही नॉर्दर्न आर्क कैपिटल का 777 करोड़ रुपये का पब्लिक इश्यू सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हो रहा है। इस आईपीओ के लिए 19 सितंबर तक बोली लगाई जा सकेगी। आईपीओ के तहत प्राइस बैंड 249 से 263 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है और इसका लॉट साइज 57 शेयर का है। कंपनी के शेयर की लिस्टिंग बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर 24 सितंबर को होगी।

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन ही औसेल डिवाइसेज का 70.66 करोड़ रुपये का आईपीओ खुलने जा रहा है। ये आईपीओ भी 19 सितंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा। आईपीओ के तहत प्राइस बैंड 155 से 160 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है और इसका लॉट साइज 800 शेयर का है। औसेल डिवाइसेज के शेयर 24 सितंबर को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्ट हो सकते हैं। इसी तरह आर्केड डेवलपर्स का 410 करोड़ रुपये का आईपीओ भी सोमवार को ही सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला है। इस आईपीओ में भी 19 सितंबर तक बोली लगाई जा सकेगी। आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 121 से 128 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है और इसका लॉट साइज 110 शेयर का है। इस शेयर की लिस्टिंग बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर 24 सितंबर को हो सकती है।

सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन 17 सितंबर को पैरामाउंट स्पेशलिटी फोर्जिंग्स का 32.34 करोड़ रुपये का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन होगा और 19 सितंबर को क्लोज होगा। आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 57 से 59 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है और इसका लॉट साइज 2000 शेयर का है। इस शेयर की लिस्टिंग के नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर 24 सितंबर को हो सकती है।

इसी तरह बुधवार 18 सितंबर को बाइकवो ग्रीन टेक का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन होगा और 20 सितंबर को क्लोज होगा। इस इश्यू के लिए प्राइस बैंड 59 से 62 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है और लॉट साइज 2000 शेयर का है। आईपीओ के जरिए कंपनी 24.09 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 25 सितंबर को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर हो सकती है। इसी तरह सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन 20 सितंबर को एसडी रिटेल लोगो का 64.98 करोड़ रुपये का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन होगा और 24 सितंबर को क्लोज होगा कि इस इश्यू के लिए प्राइस बैंड 124 से 131 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है और लॉट साइज 1000 शेयर का है। कंपनी के शेयर 27 सितंबर को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्ट हो सकते हैं।

इसके अलावा पिछले कारोबारी सप्ताह के आखिरी दो दिन के दौरान यानी 12 और 13 सितंबर को ओपन हुए सोढाणी एकेडमी ऑफ फिनटेक इनैब्लर्स, पॉपुलर फाऊंडेशंस, डेक्कन ट्रांसकॉन लीजिंग, एनवायरोटेक सिस्टम्स और वेस्टर्न करियर्स (इंडिया) के आईपीओ में भी इस सप्ताह के पहले और दूसरे दिन बोली लगाई जा सकेगी।

इसी सप्ताह घरेलू शेयर बाजार में 13 कंपनियां के शेयरों की लिस्टिंग होने वाली है। इनमें 16 सितंबर को गजानंद इंटरनेशनल, सुभाश्री बायोफ्यूल्स एनर्जी और आदित्य अल्ट्रा स्टील के शेयरों की नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्टिंग होगी, जबकि शेयर समाधान के शेयरों की बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्टिंग होगी। इसी दिन मेनबोर्ड सेगमेंट में यानी बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज दोनों जगहों पर बजाज हाउसिंग फाइनेंस, क्रॉस और टॉलिंस टायर्स के शेयरों की लिस्टिंग होगी। 17 सितंबर को पीएन गाडगिल ज्वैलर्स के शेयरों की बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टिंग होगी। इसके साथ ही बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर ट्रैफिक सोल आईटीएस टेक्नोलॉजीज के शेयरों की और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर एसपीपी पॉलीमर्स के शेयरों की लिस्टिंग होगी। बुधवार 18 सितंबर को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर इन्नोमेट एडवांस्ड मैटेरियल्स की लिस्टिंग होगी। इसी तरह 19 सितंबर को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर एक्सीलेंट वायर्स एंड पैकेजिंग के शेयर लिस्ट किए जाएंगे, जबकि सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन 20 सितंबर को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर सोढाणी एकेडमी ऑफ फिनटेक इनैब्लर्स के शेयरों की लिस्टिंग होगी।

—————

(Udaipur Kiran) / योगिता पाठक

Most Popular

To Top