Uttrakhand

राष्ट्रीय महिला कांग्रेस दिवस पर सैकड़ों महिलाओं ने ली सदस्यता

महिला कांग्रेस का स्थापना दिवस

हरिद्वार, 15 सितंबर (Udaipur Kiran) । प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष ज्योति रौतेला के निर्देश पर आज यूनियन भवन में राष्ट्रीय महिला कांग्रेस का स्थापना दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया इस अवसर पर महिला कांग्रेस की महानगर अध्यक्ष लता जोशी ने सैकड़ों महिलाओं को महिला कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करवाई।

इस अवसर पर लता जोशी ने उपस्थित महिलाओं को बताया कि आज ही महिला कांग्रेस की वेबसाइट का उद्घाटन करने के साथ महिला कांग्रेस द्वारा ऑनलाइन सदस्यता अभियान की शुरुआत भी की गई है। उन्हाेंने कहा कि भाजपा राज में महिलाएं भय और असुरक्षा के माहौल में जी रही हैं, उन्हे यह मालूम नहीं है कि उनके साथ कब क्या घटना घट जाए। आज हरिद्वार ही नहीं देश और प्रदेश में महिलाओं के साथ घट रही जघन्य घटनाओं पर भाजपा सरकार घटिया राजनीति कर रही है।

उत्तराखंड महिला आयोग की प्रथम अध्यक्ष संतोष चौहान ने कहा कि केंद्र सरकार महिला आरक्षण को तुरंत लागू करे। उन्होंने सरकार से मांग की कि रेप के आरोपिताें को फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से एक महीने के अंदर सजा मिलनी चाहिए।

हरिद्वार महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष अंजू दिवेदी ने कहा कि देश में महिलाओं के साथ बढ़ रही जघन्य घटनाओं से महिलाओं में भाजपा सरकार के प्रति भारी आक्रोश व्याप्त है और वह कांग्रेस की तरफ आशा भरी नजरों से देख रही है।

साध्वी मौली ने कहा कि सनातन में शक्ति का पूरा महत्व है। सनातन का न आदि है और न अंत है, इसलिए सनातन को न कोई खतरा था, न कोई खतरा है।

—————

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top