Jammu & Kashmir

अब्दुल्ला खानदान ने पाक-प्रायोजित आतंकवाद के बीज बोए: चुघ

अब्दुल्ला खानदान ने पाक-प्रायोजित आतंकवाद के बीज बोए  : चुघ

श्रीनगर, 15 सितंबर (Udaipur Kiran) । भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने अब्दुल्ला परिवार पर जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के बीज बोने का आरोप लगाया है।

चुघ जो जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के भाजपा प्रभारी भी हैं, ने श्रीनगर में कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला उन अत्याचारों के लिए जिम्मेदार हैं जो पाकिस्तान आईएसआई की ओर से कश्मीरी हिंदूओं से किए गए, जिससे 1.5 लाख से अधिक हिंदुओं का घाटी से पलायन हुआ।

चुघ ने अब्दुल्ला की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने अपने वोट बैंक को बचाने और पाकिस्तान आईएसआई को खुश करने के लिए घाटी में हिंसा को बढ़ावा दिया। इसके परिणामस्वरूप दो दशकों से अधिक समय तक जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियो का दबदबा रहा जिससे अर्थव्यवस्था ठप हो गई और बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार हो गए। व्यापार और उद्योग दोनों ही ठप हो गए।

अनुच्छेद 370 के हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में एक नए युग की शुरुआत हुई जिससे आतंकवाद में भारी कमी आई है। युवा अब पत्थर छोड़कर कंप्यूटर और तकनीक अपना रहे हैं और राष्ट्रीय मुख्यधारा में शामिल हो रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच के चलते आतंकवाद में उल्लेखनीय गिरावट आई है, शांति बहाल हुई है और विकास पर ध्यान दिया गया है जो अब्दुल्ला और मुफ्ती के शासन में कभी नहीं देखा गया।

उन्होंने कहा कि यह समय है कि डॉ. अब्दुल्ला विभाजनकारी राजनीति बंद करें और जम्मू-कश्मीर की समृद्धि के बारे में सोचें।

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 के समय ने आतंकवाद को बढ़ावा दिया और अलगाववादी तत्वों को पनपने का मौका दिया, जिससे दशकों तक रक्तपात और अस्थिरता रही। इस अनुच्छेद के हटने से सरकार ने आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले एक मुख्य साधन को समाप्त कर दिया।

—————

(Udaipur Kiran) / बलवान सिंह

Most Popular

To Top