Uttar Pradesh

जातीय जनगणना समय की मांग, इसे कराया जाना जरूरी : अजय राय

कार्यक्रम में बोलते कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय

फिरोजाबाद, 15 सितम्बर (Udaipur Kiran) । उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने रविवार को फिरोजाबाद में भाजपा सरकार पर जमकर जुबानी हमला किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में जातीय जनगणना देश की मांग है, जिसे कराया जाना बहुत जरूरी है। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश की कानून व्यवस्था को भी ध्वस्त बताते हुए अयोध्या में दुष्कर्म के आरोपियों पर कार्यवाही की मांग की है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय बतौर मुख्य अतिथि रविवार को तैलिक महासंघ द्वारा नगर के एक रिसॉर्ट में आयोजित सम्मान समारोह व जातीय जनगणना एक परिचर्चा कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जाति जनगणना समय की मांग है और यह जरूरी है इसलिए सरकार जातीय जनगणना कराए। आज जो समाज बिखरा हुआ है जातीय जनगणना होने से यह पता चलेगा कि हमारे लोग कहां है।

उन्होंने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि धर्म नगरी अयोध्या में दलित बेटी की आबरू लूटी गई आखिर इस घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों पर कार्यवाही कब होगी। आरोपियों के घर बुलडोजर कब चलेगा। उन्होंने कहा कि वह पीड़िता के घर जाएंगे। ज्ञानवापी पर मुख्यमंत्री के बयान को लेकर उन्होंने कहा कि वह काशी के रहने वाले हैं, उनसे ज्यादा बेहतर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री नहीं जानते।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दो दिन बाद इस्तीफा देने के सवाल पर अजय राय ने कहा कि उन्हें जनता के बीच रहकर कार्य करना चाहिए। पश्चिम बंगाल की घटना को लेकर कहा कि जो भी दोषी है उन पर कार्यवाही होनी चाहिए। उन्होंने कार्यक्रम के मुख्य वक्ता, सीतापुर में कांग्रेस सांसद राकेश राठौर की तरफ इशारा करते हुए कहा कि राठौर समाज को उनका साथ देना चाहिए। राठौर समाज को एकजुट होना चाहिए। हम वादा करते है कि आने वाले समय में कांग्रेस पार्टी राठौर समाज के लोगों को टिकट भी देगा। कांग्रेस सभी समाज को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है। कांग्रेस ही आपको सम्मान और पहचान दिलाएगी।

इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष संदीप तिवारी, राठौर महासभा के जिलाध्यक्ष सुभाष राठौर, महामंत्री विष्णु राठौर सहित बड़ी संख्या में लोगों ने कांग्रेस अध्यक्ष व सांसद का जोशीला स्वागत किया।

(Udaipur Kiran) / कौशल राठौड़

Most Popular

To Top