Uttrakhand

पूर्व सीएम हरीश रावत का मोदी सरकार पर तीखा हमला, चार बड़े झूठ गिनाए

पत्रकारों से वार्ता करते हुए

हरिद्वार, 15 सितंबर (Udaipur Kiran) । उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हल्ला बोला। उन्होंने प्रधानमन्त्री मोदी पर झूठ बोलने का आराेप लगाते हुए कहा कि उनके चार बड़े झूठ सामने आ चुके हैं।

प्रेस क्लब सभागार में पत्रकार-वार्ता के दाैरान हरीश रावत ने कहा कि मोदी सरकार का यह तीसरा कार्यकाल है, लेकिन पिछले दस वर्षों में गरीबी और बेरोजगारी में इजाफा हुआ है। समाज का हर वर्ग विशेषकर महिलाएं कमजोर हुई हैं। उन्हाेंने आराेप लगाया कि मीडिया और पुलिस तंत्र भी कमजोर हो गया है, और प्रधानमंत्री में आत्मविश्वास की कमी है, जिसका असर बांग्लादेश समेत अन्य देशों पर भी पड़ा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अपनी सरकार की विफलताओं को सुधारने की बजाय सत्ता का दुरुपयाेग कर विपक्ष की आवाज को दबा रहे हैं।

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमन्त्री सहित पूरी भाजपा को राहुल फोबिया हो गया है, और हर जगह राहुल गांधी के खिलाफ बयानबाजी की जा रही है। यहां तक कि चीन को लेकर राहुल गांधी पर बेबुनियाद आराेप लगाए जा रहे हैं।

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के चार प्रमुख झूठाें काे उजागर किया। पहला, चीन को लेकर, जिसमें राहुल गांधी की चीन की तारीफ का झूठ फैलाया गया। जबकि सच यह है कि राहुल ने चीन की अर्थव्यवस्था से सीखने की बात की थी, न कि उसकी प्रशंसा की थी। दूसरा झूठ अर्थव्यवस्था काे लेकर है, तीसरा महिला सशक्तीकरण को लेकर, जबकि हकीकत में महिलाएं खुद को अधिक असुरक्षित महसूस कर रही हैं। चौथा झूठ जाति जनगणना पर है, जिसमें रावत ने कहा कि बाबा भीमराव अम्बेडकर ने समाज में व्याप्त भेदभाव और छुआछूत खत्म हाेने तक आरक्षण की व्यवस्था जारी रखने की बात कही थी।

प्रेसवार्ता के दौरान विधायक रवि बहादुर, महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमति संतोष चौहान, अशोक शर्मा आदि मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top