Uttar Pradesh

कानपुर: बारावफात सकुशल सम्पन्न कराने को वाहनों के आवागमन में रहेगा प्रतिबंध

कानपुर: बारावफात सकुशल सम्पन्न कराने को वाहनों के आवागमन में रहेगा प्रतिबंध

कानपुर, 15 सितम्बर (Udaipur Kiran) । बारावफात को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए शहर के अन्दर वाहनों के आवागमन में 16 सितम्बर को परिवर्तन करते हुए प्रतिबंध लगाया गया है। यह जानकारी रविवार को पुलिस उपायुक्त यातायात रविन्द्र कुमार ने दी।

उन्होंने बताया कि घंटाघर चौराहा की ओर से कोई भी वाहन मूलगंज की तरफ नहीं जा सकेंगे। ऐसे वाहन कोपरगंज या एक्सप्रेस वे रोड होते हुए अपने गंतव्य को जा सकेंगे। बड़ा चौराहा से कोई भी वाहन कोतवाली की तरफ नहीं जा सकेंगे। ऐसे वाहन उर्सला कट से यू-टर्न लेकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।उर्सला कट से कोई भी वाहन परेड की तरफ नहीं जा सकेंगे। ऐसे वाहन यू-टर्न लेकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगे। कोतवाली चौराहा से कोई भी वाहन परेड की तरफ नहीं जा सकेंगे। ऐसे वाहन बड़ा चौराहा होते हुए अपने गंतव्य को जा सकेंगे। परेड चौराहा से कोई भी वाहन सद्भावना चौराहा की ओर नहीं जा सकेंगे। एमजी कॉलेज की तरफ से आने वाले वाहन परेड चौराहे की तरफ नहीं जा सकेंगे ऐसे वाहन म्योरमिल तिराहे से बायें मुडकर बड़ा चौराहा होते हुए अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे। फूलबाग की ओर से आने वाले वाहन संगम लाल तिराहे की ओर नहीं जा सकेंगे। ऐसे वाहन बिरहाना रोड होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।पनचक्की चौराहे की ओर से आने वाले वाहन फूलबाग की तरफ नहीं जा सकेंगे। ऐसे वाहन झाडीबाबा पड़ाव होते हुए अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।

उन्होंने बताया कि इसी तरह कमला टावर की तरफ से कोई भी वाहन संगम लाल तिराहे की तरफ नहीं जा सकेंगे। ऐसे वाहन संगम लाल तिराहे से बिरहाना रोड होते हुए अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे। नयागंज चौकी की तरफ से बिरहाना रोड होकर फूलबाग की ओर से आने वाले वाहन नयागंज चौकी से आगे नहीं जा सकेंगे।मूलगंज चौराहा से कोई वाहन नयी सडक से सद्भावना की तरफ नहीं जा सकेंगे। जरीब चौकी से आने वाला यातायात भन्नाना पुरवा से बायें अजमेरी चौराहा की ओर नहीं जा सकेगा। ऐसे यातायात भन्नाना पुरवा से डिप्टी पडाव होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे। जरीब चौकी की ओर से आने वाला यातायात चन्द्रिका देवी मंदिर से बायें मुडकर हलीम कॉलेज चौराहा की तरफ नहीं जा सकेंगे। ऐसे वाहन डिप्टी पड़ाव से होते हुए या अन्य मार्ग से अपने गन्तव्य को जा सकेंगे। अफीम कोठी की ओर से आने वाला यातायात डिप्टी पड़ाव से आगे टिकुनिया पुरवा चौराहा की ओर नहीं जा सकेगा। ऐसा यातायात डिप्टी पड़ाव से वायें मुड़कर सीसामऊ पी रोड होते हुए अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।

डिप्टी पड़ाव की ओर से आने वाला यातायात बांसमण्डी तिराहे से बायें मुड़कर लालता प्रसाद दरियावादी तिराहे की ओर नहीं जा सकेगा। ऐसा यातायात बांसमण्डी तिराहे से आगे चाचा नेहरू होते हुए अपने गन्तव्य को जा सकेंगे। विजय नगर व दादा नगर से आने वाले मध्यम एवं भारी वाहन नमक फैक्ट्री चौराहा की ओर नहीं जा सकेगा। ऐसे वाहन फजलगंज से जरीब चौकी होते हुए अपने गन्तव्य को जा सकेंगे। मसवानपुर चौराहा से कल्याणपुर की ओर जाने वाले मध्यम व भारी वाहन नमक फैक्ट्री चौराहा की ओर नहीं जा सकेंगे। ऐसे वाहन मसवानपुर चौराहा से बायें मुडकर जीटी रोड होते हुए अपने गन्तव्य को जा सकेंगे। शारदा नगर क्रॉसिंग (जीटी रोड) से कोई भारी वाहन नमक फैक्ट्री चौराहा की ओर नहीं जा सकेंगे। ऐसे वाहन शारदा नगर क्रासिंग से आगे गोल चौराहा होते हुए अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।

—————

(Udaipur Kiran) / रामबहादुर पाल

Most Popular

To Top