Uttar Pradesh

सासनी नगर पंचायत में कामबंद हड़ताल पर बैठे सफाई कर्मचारी, शहर में लगा गंदगी के ढेर

मांगाें काे लेकर हड़ताल पर बैठे सफाई कर्मचारी

हाथरस, 14 सितम्बर (Udaipur Kiran) । अखिल भारतीय सफाई मजूद कांग्रेस के बैनर तले नगर पंचायत सासनी के सफाई कर्मचारियों ने कामबंद हड़ताल के छठवें दिन भी जारी रखी। अपनी मांगे पूरी न होने तक कामबंद हड़ताल पर सफाई कर्मचारियों जमे रहने की चेतावनी दी। इस हड़ताल के चलते शहर में गंदगी के ढेर लग गए, गंदगी से बीमारी होने की आशंका हो गई है।

जनपद में सोमवार से हड़ताल पर बैठे सफाई कर्मचारियों ने शनिवार काे छठवें दिन भी कामबंद हड़ताल जारी रखी। अपनी ज्वलंत मांगें पूरी न होने तक हड़ताल जारी रखने की चेतावनी दी है। सफाई कर्मचारी एवं प्रदीप बाल्मिक ने बताया कि नगर पंचायत के समस्त सफाई कर्मचारियों एवं सेवा निवृत्त कर्मचारियों ने अपने मांगों को लेकर 17 सूत्रीय मांगों को लेकर बीती 21 जनवरी 2024 को ज्ञापन दिया था, मगर अधिशासी अधिकारी और चेयरमैन की हठधर्मी और तानाशाही के कारण उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। हालांकि शुक्रवार को प्रशासनिक और नगर पंचायत अधिकारी हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों को मनाने का प्रयास किया था लेकिन कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे रहे। शनिवार को पुलिस ने भी हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों को काफी मनाने का प्रयास किया, इसके बावजूद कर्मचारी अपनी ज्वलंत समस्याओं के समाधान होने तक हड़ताल पर बैठे रहने की जिद पर अड़े हुए हैं।

सफाई कर्मचारियों ने बताया कि अधिशासी अधिकारी व अध्यक्ष ने यह भी आश्वासन दिया गया था कि नगर पंचायत सासनी कार्यालय के भूतल पर बनी दुकानों को नीलाम कर भुगतान किया जायेगा। लेकिन अभी तक कोई भी नीलामी नहीं की गयी है और न ही कोई भुगतान किया गया है।

कामबंद हड़ताल पर प्रदीप बाल्मीक, अशोक चौहान, हरीशंकर, राजेश कुमार, निक्की, नीलम, गीता, रामवीर, आकाश, सोनू, पवन, वीरीसिंह, अनिल, कविता, पूजा, रजनी, कौशल, प्रमोद, दीपक, कुलदीप, सुरजीत, दयाचंद, नीरू, सूरजमुखी, शारदा, मंजू आदि शामिल हैं।

—————

(Udaipur Kiran) / MADAN MOHAN

Most Popular

To Top