HEADLINES

बारामुला के पट्टन इलाके में हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मार गिराए गए: सेना

बारामुला के पट्टन इलाके में हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मार गिराए गए - सेना

बारामुला, 14 सितंबर (Udaipur Kiran) । बारामुला जिले के पट्टन इलाके में सुरक्षाबलों के साथ शुक्रवार रात भर चली मुठभेड़ के बाद शनिवार सुबह तीन आतंकवादी मारे गए। सेना ने इसे विधानसभा चुनाव से पहले एक “महत्वपूर्ण सफलता” बताया।

बारामुला जिले के पट्टन इलाके में चक टापर क्रीरी में ऑपरेशन के बाद मीडिया को जानकारी देते हुए सेना की 10 सेक्टर राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडर ब्रिगेडियर संजय कन्नोथ ने कहा कि सुरक्षा बलों को क्रीरी में आतंकवादियों की गतिविधि के बारे में इनपुट मिल रहे थे। उन्होंने कहा कि शुक्रवार रात हमें खुफिया एजेंसियों से चक टापर/वाटरगाम में कुछ अज्ञात आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी मिली थी जिसके बाद संदिग्ध स्थान पर घेराबंदी की गई थी।

ब्रिगेडियर कन्नोथ ने कहा कि एक खाली पड़ी इमारत में छिपे आतंकवादियों ने हमारी टुकड़ियों पर गोलीबारी की। मानक संचालन प्रक्रियाओं के अनुसार हमने जवाबी गोलीबारी की। स्थान की घेराबंदी की गई और अतिरिक्त बल भेजा गया। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने रात भर सैनिकों पर लगातार भारी गोलीबारी जारी रखी, जिसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया। उन्होंने कहा कि सुबह भी अभियान जारी रहा, जब हमारे सैनिकों ने बहुत ही पेशेवर तरीके से आतंकवादियों से मुकाबला किया और नागरिकों की जान-माल को कोई नुकसान पहुंचाए बिना उन्हें मार गिराया।

ब्रिगेडियर कन्नोथ ने कहा कि अभियान में तीन कट्टर आतंकवादियों को मार गिराया गया और बड़ी मात्रा में युद्ध-जैसे सामान बरामद किए गए। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों की पहचान अभी पता नहीं चल पाई है। अधिकारी ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में आगामी संवेदनशील घटनाओं को ध्यान में रखते हुए यह अभियान अधिक महत्व रखता है और यह सुरक्षाबलों के लिए एक उल्लेखनीय सफलता है ।

(Udaipur Kiran) / बलवान सिंह

Most Popular

To Top