Uttar Pradesh

यमुना बेतवा नदियों के उफनाने से पांच गांवों में घुसा बाढ़ का पानी

फोटो-14 एचएएम-4 पांच गांवों में घुसा बाढ़ का पानी      ---------------

-बीडीओ ने निरीक्षण कर ग्रामीणों को किया अलर्ट

हमीरपुर, 14 सितम्बर (Udaipur Kiran) । शनिवार को कुरारा विकास खंड क्षेत्र के यमुना नदी व बेतवा नदी के किनारे बसे गांवों में दोनो नदियों का जलस्तर बढ़ने से खंड विकास अधिकारी ने गांवों का भ्रमण कर स्थित का निरीक्षण किया। वहीं बाढ़ की स्थित को देखते हुए तटवर्ती इलाकों के लोगो को सावधान किया गया है।

क्षेत्र के यमुना नदी में बाढ़ की स्थित बनी हुई है। जिसमे तटवर्ती गांव मनकी खुर्द, मनकी कला, भौली गांव के मजरा कोतुपुर, पटिया, सिकरोड़ी, तथा बेतवा नदी के किनारे बसे पारा आदि गांवों के किनारे तक बाढ़ का पानी भर गया है। खंड विकास अधिकारी विपिन कुमार गुप्ता, गांवों के लेखपाल, सचिव आदि टीम ने गांवों में जाकर स्थित का निरीक्षण किया। तथा लोगों काे बढ़ते जलस्तर के प्रति जागरूक किया। सिकरोडी गांव में बस्ती के समीप तक यमुना नदी का पानी भर गया है। प्रशासन लगातार भ्रमण कर स्थित पर नजर रखे हुए है।

लगाई गई कानूनगो व लेखपालों की टीम

नदी किनारे बसे गांव में बाढ़ को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। मुनादी कराकर लोगों को घर खाली करने की बात कही जा रही है। इसके साथ ही कानूनगो व लेखपाल की भी टीमों को लगा दिया गया है। जो अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कर बाढ़ की स्थिति का जायजा ले रहे हैं।

संकरी पीपल व बेतवा घाट मोहल्ले में भर पानी

बेतवा का पानी शहर से बेतवा घाट के कई मोहल्ले में घुसना शुरू हो गया है। जिसके चलते लोगों ने अपने घर खाली करना शुरू कर दिया है। वही संकरी पीपल के पास भी आसपास बाढ़ का पानी आ गया है जो घरों में घुसने लगा है। जिसके चलते लोगों ने अपने घर व मकान खाली करके स्टेट हाईवे पर डेरा जमाना शुरू कर दिया है। घरों में बाढ़ का पानी आने से लोगों की परेशानी शुरू हो गई है। प्रशासन ऐसे में ज्यादा सजग है।

(Udaipur Kiran) / पंकज मिश्रा

Most Popular

To Top