Uttar Pradesh

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के इंटर्नल हैकाथॉन में 32 टीमें चयनित

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के इंटर्नल हैकाथॉन में 32 टीमें चयनित

मुरादाबाद, 14 सितम्बर (Udaipur Kiran) । तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. वीके जैन ने शनिवार को बताया कि स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन-एसआईएच-2024 के लिए आयोजित इंटर्नल हैकाथॉन में सीसीएसआईटी और एफओई की 32 टीमें चयनित हुई हैं। इंटर्नल हैकाथॉन के परिणामों में 27 टीमों ने सॉफ्टवेयर कैटेगरी में और पांच टीमों ने हार्डवेयर कैटेगरी में सफलता प्राप्त की है। इंटर्नल हैकाथॉन में सीसीएसआईटी और एफओई की कुल 44 टीमों ने प्रतिभाग किया था, जिसमें 36 टीमों ने सॉफ्टवेयर कैटेगरी और 8 टीमों ने हार्डवेयर कैटेगरी में भाग लिया था। इन 32 टीमों को स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन-एसआईएच-2024 के अगले राउंड के लिए चयनित किया गया।

प्रो. जैन ने आगे बताया कि स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन-एसआईएच-2024 भी उन्हीं अवसरों में से एक है। सीसीएसआईटी और एफओई के लगभग 4500 स्टूडेंट्स में से केवल 250 स्टूडेंट्स ने ही इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया है। उन्होंने नेक्स्ट राउंड के लिए चयनित सभी टीमों के सभी प्रतिभागियों को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दी। इसके लिए चयनित 32 टीमें अपने-अपने आइडियाज को एसआईएच-2024 की वेबसाइट पर अपलोड करेंगी। इसके बाद राष्ट्रीय स्तर पर मूल्यांकन के बाद देश भर की टीमें फाइनल राउंड के लिए चयनित की जाएंगी।

प्रो. वीके जैन ने कहा कि आज इंटर डिसिप्लिनरी रिसर्च को बढ़ावा देना समय की जरूरत है। स्मार्ट एजुकेशन और स्मार्ट ऑटोमेशन में अधिक प्रतिभागियों का प्रतिभाग करना एक बड़ी उपलब्धि है।

(Udaipur Kiran) / निमित कुमार जयसवाल

Most Popular

To Top