Assam

सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की राजनीति में लगी कांग्रेस: दिलीप सैकिया

दिलीप सैकिया (फाइल फोटो)

चिरांग (असम), 14 सितंबर (Udaipur Kiran) । भाजपा सांसद दिलीप सैकिया ने सोनापुर में चलाए गए बेदखल अभियान को लेकर कांग्रेस पार्टी की सांप्रदायिक नीति की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस का भविष्य अब मूलनिवासियों के हाथ में नहीं है। कांग्रेस पार्टी इस समय सांप्रदायिक ध्रुवीकरण और धार्मिक भावनाएं भड़काकर राजनीतिक लाभ उठाने की कोशिश कर रही है। पार्टी में सांप्रदायिक राजनीति एक बड़ा मुद्दा बन गया है।

केवल धार्मिक अल्पसंख्यक विधायक या सांसद ही ऐसा नहीं कर रहे हैं, जिन्हें सभी वर्गों का समर्थन प्राप्त है, वे भी इसी प्रकार की राजनीति में लगे हैं। गौरव गोगोई या देवब्रत सैकिया भी इससे अछूते नहीं हैं। चूंकि ये दोनों कांग्रेस नेता अहोम समुदाय से हैं, इसलिए उन्हें मूलनिवासियों के हितों के लिए काम करने वाली भाजपा का समर्थन करना चाहिए था, लेकिन वे ऐसा नहीं कर रहे हैं। उनसे ऐसी उम्मीद करना भी गलत है।

ऐसा इसलिए है, क्योंकि उन्होंने आजादी के बाद से एक विशेष समुदाय को खुश करने के लिए तुष्टिकरण की राजनीति जारी रखी है। वे आज भी उसी तुष्टिकरण की राजनीति को जारी रखे हुए हैं। सांसद आज चिरांग के बासुगांव नगरपालिका हॉल में आयोजित एक विशेष सदस्यता कार्यक्रम में बोल रहे थे।

(Udaipur Kiran) / श्रीप्रकाश

Most Popular

To Top