Jharkhand

लातेहार में भाकपा माओवादियों के उत्पात से दहशत, दिनदहाड़े फूंक डाले दो मोबाइल टावर

maoist

लातेहार, 14 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिले के नेतरहाट थाना क्षेत्र अंतर्गत दवना- दुरूप गांव में उत्पात मचाते हुए भाकपा माओवादियाें ने बीएसएनएल और जियो के मोबाइल टावर को आग के हवाले कर दिया। नक्सलियों ने एक टावर के मशीन में आग लगा दी। जबकि दूसरे टावर के सोलर पैनल को क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है।

जानकारी के अनुसार शनिवार की दोपहर एक बजे लगभग 10 की संख्या में माओवादी नक्सली दवना दुरूप गांव पहुंचे थे और गांव में लगे बीएसएनएल के एक टावर में आग लगा दी। इससे टावर का मशीन जल गया। वहीं दूसरे जियो के टावर में लगे सोलर पैनल को क्षतिग्रस्त कर दिया । घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली जंगल की ओर चले गए।

इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद एसपी कुमार गौरव के निर्देश पर पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की छानबीन की। पुलिस के द्वारा नक्सलियों के खिलाफ छापामारी अभियान चलाया जा रहा है। ज्ञात हो कि दवना दुरूप के इलाके में माओवादियों की उपस्थिति की सूचना अक्सर मिलती है। माओवादी कमांडर छोटू खरवार अपने दस्ते के साथ इस इलाके में भ्रमणशील रहता है। संभावना जताई जा रही है कि छोटू खरवार के दस्ते के द्वारा ही इस घटना को अंजाम दिया गया होगा।

इधर इस संबंध में एसपी कुमार गौरव ने बताया कि मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की छानबीन कर रही है। इस घटना के बाद ग्रामीण दहशत में हैं।

—————

(Udaipur Kiran) / राजीव कुमार

Most Popular

To Top