CRIME

कानपुर: चोरी करने वाले गिरोह की दो शातिर महिलाएं गिरफ्तार

कानपुर: चोरी करने वाले गिरोह की दो शातिर महिलाएं गिरफ्तार

कानपुर, 14 सितम्बर (Udaipur Kiran) । रायपुरवा थाने की पुलिस टीम ने शनिवार को ज्वैलरी चोरी करने वाले गिरोह की दो शातिर महिलाओं को गिरफ्तार किया। पुलिस टीम ने दोनों के कब्जे से चोरी गया हुआ पूरा माल बरामद करने में कामयाब हो गई। दोनों के खिलाफ इसके पूर्व भी आपराधिक मुकदमे दर्ज है।

पुलिस उपायुक्त मध्य दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि गिरफ्तार महिलाओं में पहली कानपुर देहात जनपद के भोगनीपुर थाना क्षेत्र के सुखई तालाब के पास पुखरिया गांव निवासी पूनम यादव पत्नी रमाकान्त और हमीरपुर जनपद के कुरार गांव निवासी माया पत्नी सत्यम तिवारी जो कि वर्तमान में कानपुर नगर के बर्रा थाना क्षेत्र में बर्रा जरौली में किराए का कमरा लेकर रह रही है। पुलिस टीम ने दोनों के कब्जे से एक सोने की अंगूठी और 30 हजार रुपये नकद बरामद किया है।

गिरफ्तार पूनम यादव के खिलाफ बुलंदशहर, जौनपुर, कानपुर नगर, चित्रकूट में कुल पांच आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। जबकि माया तिवारी के खिलाफ इटावा, वाराणसी, जौनपुर, कानपुर नगर, मथुरा, मेरठ में कुल सात आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। इसके अतिरिक्त अन्य प्रदेशों में इनका आपराधिक इतिहास का पता लगाया जा रहा है।

यह गिरफ्तारी अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत संदिग्धों की तलाश में रायपुरवा थाना प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार गौड़ एवं उनकी पूरी टीम शनिवार को लगी हुई थी। इसी बीच मुखबिर की सूचना पर उक्त दोनों महिलाओं को गिरफ्तार किया। दोनों के खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जा रहा है।

—————

(Udaipur Kiran) / रामबहादुर पाल

Most Popular

To Top