HEADLINES

हम पक्षधर हो सकते हैं, पक्षपाती नहींः अरविंद मार्डीकर

हिस अध्यक्ष अरविंद मार्डीकर जी संबोधित करते हुए

वाराणसी, 14 सितम्बर (Udaipur Kiran) । (Udaipur Kiran) समूह के अध्यक्ष अरविंद भालचंद्र मार्डीकर ने शनिवार को कहा कि न्यूज एजेंसी का काम खबरों को स्पष्टता के साथ तथा प्रामाणिकता के आधार पर प्रस्तुत करना है। इस निष्ठा और ईमानदारी का असर आम लोगों के मानस पर पड़ता है, तभी वे किसी विषय और स्थिति को समझ सकने में सक्षम होंगे। ऐसा ही बेहतर कार्य (Udaipur Kiran) ने बांग्लादेश की हालिया घटना को लेकर किया। एजेंसी ने खबर स्पष्ट तौर पर लोगों के समक्ष परोसा और उसमें प्रमाण को मुख्य तौर पर जगह दी।

अरविंद मार्डीकर ने वाराणसी में आयोजित भाषाई कला संगम-2024 की अध्यक्षता करते हुए कहा कि किसी खबर को लिखने की दशा में हम पक्षधर हो सकते हैं लेकिन पक्षपाती नहीं हो सकते। उन्होंने युवाओं को नसीहत देते हुए कहा कि आजकल के युवा सोशल मीडिया से इतने प्रभावित होते हैं कि उसे ही सच मान लेते हैं। उनमें इससे इतर सच की जांच करने की लालसा नहीं होती। इस खतरनाक स्थिति में न्यूज एजेंसी की भूमिका अहम हो जाती है कि वो हर खबर की तह तक जाकर उनकी प्रामाणिकता को सामने लाये।

अपने संबोधन में अरविंद मार्डीकर ने (Udaipur Kiran) की विकास यात्रा पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि भारतीय भाषाओं तक समाचार की पहुंच सुनिश्चित करने के उद्देश्य से (Udaipur Kiran) की स्थापना की गई। इन प्रयासों के फलस्वरूप ही आज हम 12 भाषाओं में खबरें प्रेषित कर रहे हैं।

—————

(Udaipur Kiran) / आकाश कुमार राय

Most Popular

To Top