Jammu & Kashmir

डीईओ पुंछ ने विधानसभा चुनाव से पहले व्यय निगरानी की समीक्षा की

डीईओ पुंछ ने विधानसभा चुनाव से पहले व्यय निगरानी की समीक्षा की

जम्मू, 13 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिला चुनाव अधिकारी पुंछ विकास कुंडल ने पुंछ में विधानसभा चुनाव से पहले व्यय निगरानी रणनीतियों का आकलन करने के लिए एक महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक बुलाई। बैठक में डिप्टी डीईओ, सहायक व्यय पर्यवेक्षक, फ्लाइंग स्क्वाड टीमें और चुनाव प्रक्रिया के दौरान पारदर्शिता और वैधता बनाए रखने के लिए जिम्मेदार अन्य प्रमुख चुनाव अधिकारियों ने भाग लिया।

डीईओ विकास कुंडल ने चुनाव की अखंडता की रक्षा के लिए सतर्क व्यय निगरानी के महत्व पर जोर दिया और जोर दिया कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए व्यय मानदंडों का पालन आवश्यक है। उन्होंने अधिकारियों को राजनीतिक दलों के खर्च पर कड़ी निगरानी रखने और किसी भी उल्लंघन पर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

बैठक में चुनाव खर्च के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई जिसमें नकदी का उपयोग, सोशल मीडिया अभियान और प्रचार सामग्री का वितरण शामिल है। डीईओ पुंछ ने अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए नियुक्त फ्लाइंग स्क्वाड टीमों और स्टेटिक निगरानी टीमों की परिचालन तैयारियों की भी समीक्षा की।

रिपोर्ट के दैनिक प्रवाह को बनाए रखने में वीडियो देखने वाली टीमों और असेंबली स्तर की व्यय निगरानी टीमों की भूमिका पर विशेष जोर दिया गया। पुंछ के तीन निर्वाचन क्षेत्रों हवेली, सुरनकोट और मेंढर में से प्रत्येक की अपनी निर्वाचन क्षेत्र स्तरीय व्यय निगरानी टीम है जो सक्रिय रूप से उम्मीदवारों के खर्चों पर नज़र रखती है। विधानसभा स्तरीय टीमों ने अब तक हुए खर्चों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top