HEADLINES

’एक पेड़ मां के नाम’ अभियान पर्यावरण संरक्षण के लिए एक अहम कदमः प्रतापराव जाधव

प्रताप राव जाधव, आयुष मंत्री

नई दिल्ली, 13 सितंबर (Udaipur Kiran) । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राष्ट्रीय अभियान ‘एक पेड़ मां के नाम’ के तहत केंद्रीय आयुष राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रतापराव जाधव ने शुक्रवार को आयुष भवन में औषधीय गुण वाले अमृतफल आंवला का पौधरोपण अपनी मां के नाम पर किया।

इस मौके पर प्रताप राव जाधव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस पर शुरू किए गए एक पेड़ मां के नाम अभियान वैश्विक अभियान का स्वरूप ले रहा है। उन्होंने कहा कि ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान पर्यावरण संरक्षण के लिए एक अहम कदम है। उन्होंने देश भर के जन मानस से इस अभियान का हिस्सा बनने का अपील की।

प्रताप राव जाधव ने अभियान के विषय में विस्तार से बताते हुए कहा कि ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान पर्यावरण संरक्षण के लिए एक अहम कदम है। इस अभियान के ज़रिए लोगों को मां के प्रति अपना स्नेह जताने का मौका मिला है। यह अभियान माताओं और मातृभूमि के प्रति सम्मान व्यक्त करने का तरीका है। इस अभियान से जुड़कर लोगों को अपनी मां और धरती मां दोनों के लिए कुछ विशेष कर पाने का एहसास होगा।

पौधपरोपण कार्यक्रम में आयुष सचिव वैद्य राजेश कोटेचा, नेशनल मेडीसिनल प्लांट बोर्ड के सीईओ डॉ महेश दधीचि और मंत्रालय के अनेक वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे।

—————

(Udaipur Kiran) / विजयालक्ष्मी

Most Popular

To Top