CRIME

धर्मशाला के शीला चौक से गाड़ी चुराने का आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे

धर्मशाला, 13 सितंबर (Udaipur Kiran) । धर्मशाला के शीला चौक पैट्रोल पंप से इनोवा क्रिस्टा गाड़ी चोरी करने वाले आरोपी को पुलिस ने चंबा जिला के सिंहूता से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित नूरपुर के जौंटा का निवासी है। हालांकि अभी तक वाहन को बरामद नहीं किया गया है। वहीं आरोपित को कोर्ट में पेश किया गया है, जहां से उसे पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। पुलिस जांच पड़ताल में आरोपी ने वाहन के सुराग भी दिए हैं, ऐसे में वाहन को आगामी दिनों में रिकवर किया जा सकता है। वहीं इस मामले में आपराधिक घटनाओं की बड़ी कड़ी जुड़ते हुए नज़र आ रही है।

मिली जानकारी के अनुसार गाड़ी चोरी करने वाला आरोपी पठानकोट में बच्चे की किडनैंपिंग मामले के आरोपी का साथी है। पठानकोट मामले का आरोपी इससे पहले भी कई आपराधिक घटनाओं में संलिप्त रहा है। जिसमें उसने बीएसएफ में रहते हुए चंबा के जोत में अपने वाहन सहित खुद को जलाने की साजिश भी रची थी। हालांकि इसके बाद बीएसएफ से उसे संस्पेंड कर दिया गया था, वह अन्य कानूनी कार्यवाही का दंश भी झेल चुका है। हालांकि इसके बाद बीएसएफ से संस्पेंड किए गए व्यक्ति ने धर्मशाला के शीला चौक में स्थित निजी टैक्सी ऑपरेटर के पास आधे माह से अधिक समय तक नौकरी की है। हालांकि इसके बाद एकाएक वह कभी-कभार ही डयूटी पर पहुंचने लगा और कुछ समय में गायब भी हो गया। इसी बीच इसने नूरपुर के जौंटा निवासी अपने साथी के माध्यम से इनोवा क्रिस्टा गाड़ी चोरी करने की योजना को अंजाम दिया। पूर्व में टैक्सी ऑपरेटर के कर्मी रहने के नाते उसे वाहनों की चाबियां रखने सहित अन्य सभी विषयों की जानकारी थी। इसके तहत ही उसके साथ आरोपी ने वाहन चोरी की घटना को अंजाम दिया। हालांकि पुलिस को शुरूआती दौर में इस मामले में कोई सुराग नहीं मिल रहा था, लेकिन कड़ी जांच पड़ताल के बाद धर्मशाला पुलिस की टीम ने आरोपी को गिरफ्त में ले लिया है। वहीं अब मामले में आरोपी को पांच दिन का पुलिस रिमांड मिला है, जिसमें उक्त मामले सहित अन्य अपराधिक घटनाओं के भी खुलासे होने की संभावना जग गई है।

उधर, पुलिस थाना धर्मशाला के एसएचओ नारायण सिंह ने बताया कि शीला चौंक में वाहन चोरी के आरोपी को चंबा के सिंहूता से गिरफ्तार किया गया है। न्यायालय की ओर से पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है, पुलिस की ओर से मामले को लेकर छानबीन की जा रही है।

(Udaipur Kiran) / सतिंदर धलारिया

Most Popular

To Top