Haryana

हिसार : ढाणी खान बहादुर स्कूल ब्लॉक स्तरीय हिंदी प्रतियोगिताओं में अव्वल

प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले विद्यार्थी व अध्यापकगण।

हिसार, 13 सितंबर (Udaipur Kiran) । राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ढाणी खान बहादुर के विद्यार्थियों ने खंड स्तर पर मनाए गए हिंदी पखवाड़ा की विभिन्न प्रतियोगिताओं में सराहनीय प्रदर्शन किया। छह प्रतियोगिताओं में सर्वाधिक प्रथम स्थान प्राप्त कर बच्चों ने विद्यालय का नाम रोशन किया। ये प्रतियोगिताएं नहरकोठी बरवाला के पीएम श्री सीनियर सेकेंडरी विद्यालय में आयोजित की गई।

इन प्रतियोगिताओं में ढाणी खान बहादुर स्कूल के विद्यार्थियों में हिंदी व्याकरण में कक्षा पांचवीं की छात्रा पलक, चित्र देखकर कहानी लेखन में कक्षा आठवीं की छात्रा नैना, भाषण प्रतियोगिता में कक्षा आठवीं की छात्रा रेमन, अधूरी कविता पूर्ण करना प्रतियोगिता में कक्षा 12वीं की छात्रा सीता, स्वरचित कहानी लेखन में कक्षा नौवीं की छात्रा नेहा और भाषण प्रतियोगिता में कक्षा ग्यारहवीं की छात्रा कंचन ने अव्वल स्थान हासिल किया। विद्यालय की हिन्दी प्रवक्ता डाॅ. नीलम रानी ने बताया कि ढाणी खान बहादुर के विद्यालय में हिंदी पखवाड़ा धूमधाम से मनाया गया। इसके तहत निबंध लेखन, स्वरचित कहानी लेखन, कविता पाठ, व्याकरण प्रश्नोत्तरी, अधूरी कविता पूर्ण करने आदि प्रतियोगिताओं में बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया तथा उत्कृष्ट प्रदर्शन कर स्कूल को प्रथम स्थान दिलाया। इन प्रतिभाशाली बच्चों का विद्यालय प्रांगण में स्कूल प्राचार्या ने सम्मानित किया।

प्राचार्या डॉक्टर संगीता सैनी ने इस उपलब्धि का श्रेय विद्यालय की हिंदी प्राध्यापिका डॉक्टर नीलम रानी को दिया। उन्होंने कहा कि डॉक्टर नीलम रानी के नेतृत्व में विद्यालय के अन्य अध्यापकों ने पिछले 15 दिनों से विद्यार्थियों की इन प्रतियोगिताओं की तैयारी करवाई। इसके लिए विद्यालय के सभी शिक्षक बधाई के पात्र हैं।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर

Most Popular

To Top