Haryana

रेवाड़ीः उपायुक्त ने मतदाता जागरूकता गीतों का किया विमोचन

मतदाता जागरूकता गीतों का विमोचन करते हुए उपायुक्त व अन्य अधिकारीगण।

रेवाड़ी, 13 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिला के गांव खरखड़ा स्थित राजकीय महाविद्यालय में शुक्रवार को सुव्यवस्थित मतदाता, शिक्षा एवं भागीदारी (स्वीप) के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें साहित्यकार सत्यवीर नाहडिय़ा द्वारा रचित गीत का विमोचन शुक्रवार को उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक मीणा ने किया। इस मौके पर एडीसी अनुपमा अंजलि भी मौजूद रही।

विधानसभा आम चुनाव में मतदाताओं का ध्यान अपनी ओर केंद्रित करने के उद्देश्य से तैयार साहित्यकार सत्यवीर नाहडिय़ा द्वारा रचित गीत ‘पांच बरस में आवै सै यो वोटां का त्यौहार दिखै.एक बोट तै जीत हुवै और एक तै होजा हार दिखै…’ व प्रवक्ता सुधीर यादव द्वारा रचित मतदाता जागरूकता गीत ’आओ सब मतदान करें, जनमत का सम्मान करें..’ मनोज कौशिक द्वारा रचित गीतों का विमोचन भी किया। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक मीणा ने कहा कि यह गीत मतदाताओं को जागरूक करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। इस अवसर पर बाबू बालमुकुंद गुप्त पत्रकारिता एवं साहित्य संरक्षण परिषद द्वारा मनाए जा रहे हिंदी सप्ताह के अंतर्गत उपायुक्त ने बाबू बालमुकुंद साहित्य का लोकार्पण भी किया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में भागीदारी हम सब की जिम्मेदारी है। सभी 5 अक्टूबर को मतदान के दिन मतदान अवश्य करें। लोकतंत्र का यह पर्व 5 वर्षों में एक बार आता है। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को अपना नाम मतदाता सूची में शामिल है या नहीं, इसका पता पहले अवश्य करना चाहिए। क्योंकि मतदाता सूची में नाम शामिल हुए बिना कोई भी वोट नहीं डाल सकता। मतदाता सूची में नाम शामिल है तो मतदाता पहचान पत्र के बिना भी 12 अन्य वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेज दिखाकर मतदान कर सकता है। उन्होंने कहा कि जब 5 अक्टूबर के दिन अपने मत के अधिकार का प्रयोग करने का संदेश लोगों तक पहुंचेगा तभी हरियाणा मुख्य निर्वाचन कार्यालय का लक्ष्य ‘म्हारा वोट म्हारी शान.हरियाणा करेगा मतदान’ सफल हो सकेगा। उन्होंने कहा कि जिला में विभिन्न सोशल मीडिया व मीडिया के अलावा सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के सहयोग से भी मतदाताओं को मतदान करने का संदेश व संकल्प दिलाया जा रहा है।

—————

(Udaipur Kiran) / श्याम सुंदर शुक्ला

Most Popular

To Top