Haryana

रेवाड़ीः चुनाव के मद्देनजर एफएसटी व एसएसटी टीम हुई सक्रिय

रेवाड़ी में एसएसटी टीम नाके लगाकार वाहनों की जांच करते हुए।

रेवाड़ी, 13 सितंबर (Udaipur Kiran) । हरियाणा विधानसभा आम चुनाव के मद्देनजर जिला में एफएसटी.एसएसटी टीम सक्रिय हैं। विधानसभा चुनाव की सम्पूर्ण चुनाव प्रक्रिया को स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए जिला में एसएसटी टीम द्वारा नाकाबंदी कर अवैध शराब व अवैध नकदी के आवागमन पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

एसएसटी टीम द्वारा बावल विधानसभा क्षेत्र में गढ़ी बोलनी रोड़, खंडौड़ा बॉर्डर, जयसिंहपुर खेड़ा बॉर्डर, कोसली विधानसभा क्षेत्र में भडफ़ बॉर्डर, कारोली मोड, गुरावड़ा बॉर्डर तथा रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र में आकेड़ा मोड, भिवाड़ी रोड़, चिल्हड़ में नाके लगाकर आने-जाने वाले वाहनों की सतर्कता से चैकिंग की जा रही है।

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक मीणा ने शुक्रवार को बताया कि जिला में जगह-जगह नाकाबंदी कर आने.जाने वाले वाहनों पर कड़ी नजर रखी जा रही है और सभी वाहनों की गहनता से जांच कर आगे भेजा जा रहा है। विधानसभा आम चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब की सप्लाईए धनबल के प्रयोग सहित अन्य अवांछनीय गतिविधियों पर नजर रखते हुए जिला के बॉर्डर पर एसएसटी सहित अन्य पुलिस प्रशासन की टीम सजगता से अपना दायित्व निभा रही हैं और जिला प्रशासन द्वारा पुलिस विभाग के साथ मिलकर सघन वाहन चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है। इसके लिए जिलाभर में चेकिंग बैरियर भी लगाए गए हैं जहां पर 24 घंटे जांच व निगरानी रखी जा रही।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 50 हजार से अधिक राशि मिलने पर संबंधित व्यक्ति को बताना होगा कि राशि कहां से आई है और इस राशि को कहां लेकर जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि 50 हजार से ज्यादा लेकर सफर न करें। यदि पैसा लेकर जाना जरूरी है तो नगद राशि के बैंक स्टेटमेंट या जहां से आपको नगद रुपए मिले हैं उसकी जानकारी देनी होगी। उन्होंने कहा कि बिना बिल के कोई भी कीमती धातु, रत्न-आभूषण या किसी प्रकार की सामग्री का परिवहन ना करें। उन्होंने चेताया कि कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार की अवैध धातु, शराब, अफीम, गांजा-चरस सहित अवैध हथियारों का उपयोग न करें, ऐसा करने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन एसएसटी टीम द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं राजनीतिक दलों के कार्यक्रमों को एफएसटी टीम द्वारा कवर किया जा रहा है और आचार संहिता की दृढ़ता से पालना सुनिश्चित करने के लिए पारखी नजर रखी जा रही है।

(Udaipur Kiran) / श्याम सुंदर शुक्ला

Most Popular

To Top