Uttrakhand

हिमाचल में अवैध मस्जिद बचाने वाली कांग्रेस की केदारनाथ प्रतिष्ठा यात्रा ढोंग : महेंद्र भट्ट

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट।

देहरादून, 13 सितंबर (Udaipur Kiran) । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने शुक्रवार को कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि हिमाचल में अवैध मस्जिद बचाने वाले उत्तराखंड में केदारनाथ प्रतिष्ठा यात्रा का ढोंग कर रहे हैं।

महेंद्र भट्ट ने बयान जारी कर कहा कि देश-दुनिया में हिंदुत्व और सनातन का विरोध वाली कांग्रेस पार्टी बेशर्मी से केदारनाथ धाम की प्रतिष्ठा बचाने का दंभ भर रही है। जनता देख रही है कि अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए किस तरह ये लोग केदारपुरी का राजनैतिक दुरुपयोग कर रहे हैं। इनकी पूरी यात्रा में स्थानीय लोग कहीं भी शामिल नहीं हुए और बाहरी लोगों के समर्थन में ही ये पहले सीतापुर तक पहुंचे थे। यही वजह है कि आपदा में भी कांग्रेस की इसी संवेदनहीन राजनीति को लेकर स्थानीय जनता बेहद नाराज थी। उद्देश्य पूरा न होता देख वे बीच में ही यात्रा स्थगित कर वापस लौट गए थे और अब सिर्फ औपचारिकता पूरी करने के लिए दोबारा यहां पहुंचे। जनता अच्छी तरह समझ गई है कि यह पूरी यात्रा केदारनाथ उपचुनाव को लेकर की जा रही है।

केदारघाटी समेत देवभूमि की जनता भी अचरज में है कि अल्पसंख्यक तुष्टिकरण के लिए हिंदुत्व विरोध की राजनीति करने वाली कांग्रेस को अचानक केदारधाम की चिंता क्यों होने लगी। जबकि उनकी पार्टी की हिमाचल सरकार पहले शिमला और अब मंडी की अवैध मस्जिद बचाने के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगाए हैं। वहीं, उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी केदारधाम की प्रतिष्ठा बचाने का राजनैतिक पाखंड कर रही है। उन्होंने कहा कि केदारनाथ उपचुनाव में लाभ लेने के लिए कांग्रेस पार्टी का यह पूरा प्रोपेगेंडा, राजनीतिक दोहरेपन की पराकाष्ठा है लेकिन वहां की जनता, केदारनाथ को सनातन की हार के रूप में प्रचारित करने की मंशा रखने वाली कांग्रेस को करारा सबक सिखाने का मन बनाए हुए है।

(Udaipur Kiran) / राजेश कुमार

Most Popular

To Top