Bihar

निगरानी विभाग ने फर्जी डिग्री वाले चार शिक्षको पर दर्ज करायी प्राथमिकी

प्रतीकात्मक तस्वीर

पूर्वी चंपारण,13 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिले में फर्जी डिग्री पर शिक्षक बने लोगों पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है। निगरानी विभाग ने एक बार फिर चार फर्जी शिक्षकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराया है। इनमें से तीन शिक्षक पिपराकोठी और एक शिक्षिका तुरकौलिया की है।

जानकारी के अनुसार निगरानी विभाग ने फर्जी शिक्षको के विरूद्ध इस साल की तीसरी प्राथमिकी है। जिसमे 14 शिक्षको के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। ये सभी शिक्षक फर्जी प्रमाण पत्रों (डिग्री) के आधार पर नियुक्त हुए थे। निगरानी डीएसपी ने शुक्रवार को पिपराकोठी थाना में एनपीएस पासवान टोली में कार्यरत शिक्षिका सपना कुमारी, यूएमएस हथियाही में कार्यरत संजय कुमार और यूएमएस झखरा में कार्यरत नवल किशोर राम के साथ-साथ तुरकौलिया थाने में मध्य विद्यालय टिकैता में कार्यरत शिक्षिका कुमारी रूपलता पर प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है।

बताया गया है,कि शिक्षिका रूपलता के पति रेलवे में कार्यरत है।उल्लेखनीय है,कि हाईकोर्ट के आदेश के आलोक में निगरानी विभाग बड़े पैमाने पर जिले में कार्यरत उन शिक्षको की जांच कर रहा है,जिन्होने फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर शिक्षक पद नियुक्ति पाई है।

(Udaipur Kiran) / आनंद कुमार

Most Popular

To Top