HimachalPradesh

मस्जिद के अवैध निर्माण को स्वयं हटाने की मुसलमानों की घोषणा का शान्ता कुमार ने किया स्वागत

Shanta

शिमला, 13 सितंबर (Udaipur Kiran) । पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री शान्ता कुमार ने कहा कि शिमला और मंडी में बनी अवैध मस्जिद को लेकर पहली बार इतना बड़ा आन्दोलन खड़ा हुआ है। इसके लेकर मैं बहुत चिन्तित रहा, लेकिन आज के अखबार में एक खबर पढ़ कर स्वाभिमान से मेरा सिर ऊंचा भी हो गया। शांता कुमार

ने दाेनाें स्थानाें की मस्जिदाें के अवैध निर्माण काे खुद गिराने के फैसला लेने के लिए मुसलमान नेताओं को बधाई दी है।

वरिष्ठ भाजपा नेत शांता कुमार ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि मुसलमानाें ने स्वयं अवैध निर्माण को हटाने की घोषणा की है। मण्डी में तो अवैध निर्माण हटाना शुरू भी हो गया है। यदि यह निर्णय शान्तिपूर्वक तरीके से पूरे हो जाते हैं तो पूरे देश में हिमाचल एक नया इतिहास बनाने से गौरवांवित हो जाएगा।

कुमार ने कहा कि ऐतिहासिक शिकागो धर्म सभा में स्वामी विवेकानन्द ने यही कहा था कि, ”जिस प्रकार नदियां अपने अपने रास्ते से होकर एक समुद्र में पहुंचती है, उसी प्रकार हर धर्म का रास्ता एक ही भगवान तक पहुंचाता है। इसलिये पूजा पद्धति पर झगड़ा व्यर्थ है।“ स्वामी विवेकानन्दजी की इसी बात पर पूरा विश्व भारत के धर्म के लिए नत् मस्तक हो गया था। शांता कुमार ने कहा कि उन्होंने हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खू से व्यक्तिगत रूप से आग्रह किया है कि वे इस निर्णय को पूरा करवाने का प्रयत्न करे। मैं मुसलमानाें काे इस ऐतिहासिक निर्णय के लिए एक बार फिर से बधाई देता हूं।

—————

(Udaipur Kiran) शुक्ला

Most Popular

To Top