CRIME

ट्यूबवेल पर सो रहे वृद्ध की गला रेत कर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

ट्यूबवेल पर सो रहे वृद्ध की गला रेत कर हत्या से फैली सनसनी

– मोबाइल से खुला राज, घटना में प्रयुक्त चाकू बरामद

जौनपुर, 13 सितंबर (Udaipur Kiran) । सरपतहा थाना क्षेत्र के कुसियाबहार गांव में शुक्रवार को उस समय सनसनी फ़ैल गई जब गांव के ही एक वृद्ध की गला रेत कर हत्या कर दी गई। घटना की सूचना पर पहुंची स्थानीय थाने की पुलिस व आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने छानबीन करते हुए एक हत्याराेपी काे घटना में प्रयुक्त चाकू समेत गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेजते हुए कार्रवाई की।

कुसियाबहार गांव में रहने वाले रामजीत बिंद (65) अपने चार भाइयों रमेश, कमलेश व गणेश में सबसे बड़ा था। उसके कोई संतान नहीं थी। शादी के कुछ ही दिनों बाद उसकी पत्नी उसे छोड़ कर चली गई थी और वह अपने छोटे भाई गणेश के साथ रहता था। मृतक गांव के बाहर ट्यूबवेल पर कई सालों से अपना आशियाना बना कर रहता था और खेती बाड़ी करता था। बीती गुरुवार की रात वह ट्यूबवेल पर ही सो रहा था, जहां उसकी गला रेत कर हत्या कर दी गई। शुक्रवार तड़के भाई गणेश अपने खेत से परवल तोड़कर बेचने के लिए निकाला तो भाई को जगाने ट्यूबवेल पर गया। ट्यूबवेल पर बड़े भाई रामजीत काे मृत देख छाेटे भाई काे घटना की जानकारी हुई। सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया।

ग्रामीणाें की सूचना पर स्थानीय थाना पुलिस समेत एएसपी अरविन्द वर्मा और क्षेत्राधिकारी शाहगंज अजीत सिंह चौहान भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने घटनास्थल पर छानबीन किया। मौके पर परिजनाें ने गांव के ही एक युवक पर हत्या करने का आरोप लगाया। पुलिस जांच के दौरान घटनास्थल के पास एक मोबाइल पड़ा मिला। जांच में आराेप युवक का ही माेबाइल निकला। इस पर बिना समय गवांए पुलिस ने आरोपी विकास बिंद पुत्र दलसिंगार को हत्या में प्रयुक्त चाकू के साथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया।

अपर पुलिस अधीक्षक शहर अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार आराेपी ने जानकारी दी कि गुरुवार शाम को मृतक के भांजे के मोबाइल चोरी के मामले में वाे पकड़ा गया था। जिससे वह काफी नाराज था। इसी चलते उसने ट्यूबवेल पर जाकर रामजीत की हत्या कर दी थी।

(Udaipur Kiran) / विश्व प्रकाश श्रीवास्तव

Most Popular

To Top