Madhya Pradesh

हाईकोर्ट ने खारिज की मेडिकल प्री नर्सिंग सिलेक्शन 2022-23 परिणाम घोषित करने वाली दायर याचिका

कलेक्टर की खुली सुनवाई के खिलाफ निजी स्कूल पहुंचे हाईकोर्ट

जबलपुर, 12 सितंबर (Udaipur Kiran) । सिवनी निवासी नर्सिंग छात्रा आकांक्षा साहू ने सत्र 2022-23 में हुए प्री नर्सिंग सिलेक्शन की परीक्षा दी थी। इस परीक्षा के परिणाम को घोषित करने के लिए आकांक्षा ने जबलपुर हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया। इस रिजल्ट पर हाईकोर्ट के द्वारा पहले से ही स्टे लगा हुआ है।

हाईकोर्ट में हुई पिछली सुनवाई के दौरान यूनिवर्सिटी और मेडिकल काउंसिल की ओर से कोई पक्ष न आने के कारण कोर्ट ने उन्हें उपस्थित होने के लिए आदेशित किया था। आदेश के अनुसार मेडिकल काउंसिल की सेक्रेटरी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट के समक्ष पेश हुई। अभियोजन पक्ष ने कोर्ट को या बताया कि इस मामले में पहले से ही स्थगन आदेश मिला हुआ है इसलिए विश्वविद्यालय के द्वारा यह परिणाम घोषित नहीं किया जा सकता।

उल्‍लेखनीय है कि गुरुवार 12 सितंबर को इस मामले की सुनवाई एक्टिंग चीफ जस्टिस संजीव सचदेवा और जस्टिस विनय सराफ की युगलपीठ में हुई। कोर्ट ने सुनवाई के बाद यह कहा कि इस मामले में ग्वालियर हाईकोर्ट के द्वारा स्टे आर्डर दिया जा चुका है। एक जनहित याचिका जबलपुर हाईकोर्ट में भी लंबित है। तो इस मामले में अदालत के आदेश के विरुद्ध आदेश जारी नहीं किया जा सकता और हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार ही अभी इस परीक्षा के परिणाम घोषित नहीं किये जा सकते। इसके साथ ही कोर्ट ने इस याचिका को खारिज कर दिया है।

—————

(Udaipur Kiran) / विलोक पाठक

Most Popular

To Top