Jammu & Kashmir

एडीजीपी जम्मू-कश्मीर विजय कुमार ने आईजीपी कश्मीर और आईजी सीआरपीएफ के साथ शोपियां में सुरक्षा और चुनाव समीक्षा बैठक की

श्रीनगर, 12 सितंबर (Udaipur Kiran) । आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) जम्मू-कश्मीर, विजय कुमार ने आईजीपी कश्मीर वी.के. बिरदी और आईजी सीआरपीएफ जी.के. वर्मा के साथ कॉन्फ्रेंस हॉल डीपीओ शोपियां में सुरक्षा और चुनाव समीक्षा बैठक की।

बैठक में डीआईजी एसकेआर अनंतनाग जाविद इकबाल मट्टू, डीआईजी सीआरपीएफ अवंतीपोरा, डीआईजी बीएसएफ, डीआईजी आईटीबीपी, डीआईजी एसएसबी, एसएसपी शोपियां, एसएसपी पुलवामा, एसएसपी अवंतीपोरा, सीएपीएफ के सीओ और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

बैठक का उद्देश्य आगामी चरण-1 चुनावों के लिए जिला शोपियां में किए गए समग्र सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा करना था। एसएसपी शोपियां अनायत अली चौधरी ने सुरक्षा प्रबंधों, सीएपीएफ के लिए शिविर स्थलों, मतदान केंद्रों और स्ट्रांग रूमों के स्थान और जिले में किए गए सुरक्षा उपायों की विस्तृत रूपरेखा दी। सीएपीएफ की भर्ती और सीएपीएफ के लिए किए गए रसद प्रबंधों की भी समीक्षा की गई। मतदान केंद्रों और स्ट्रांग रूम की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया गया।

एसएसपी पुलवामा और एसएसपी पीडी अवंतीपोरा और सीएपीएफ के अधिकारियों ने अपनी प्रतिक्रिया दी और अपने-अपने जिम्मेदारी वाले क्षेत्रों में किए गए प्रबंधों के बारे में अध्यक्ष अधिकारी को अवगत कराया।

अधिकारियों को जानकारी देते हुए एडीजीपी कानून और व्यवस्था विजय कुमार ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि चुनावी प्रक्रिया के हर पहलू को अत्यंत व्यावसायिकता और दक्षता के साथ संभाला जाए। उन्होंने सभी सुरक्षा एजेंसियों के साथ घनिष्ठ समन्वय की आवश्यकता पर जोर दिया और निर्देश दिया कि चुनावी प्रक्रिया के सुचारू और शांतिपूर्ण संचालन को सुनिश्चित करने के लिए सक्रिय कदम उठाए जा सकते हैं। उन्होंने सभी भाग लेने वाले अधिकारियों से आग्रह किया कि वे राष्ट्र विरोधी तत्वों से किसी भी संभावित खतरे से निपटने में सतर्क और सक्रिय रहें तथा उन पर कड़ी निगरानी रखें। इस दौरान एडीजीपी ने अधिकारियों को सलाह दी कि वह जवानों को चुनाव आचार संहिता के सख्त पालन के बारे में जानकारी दें तथा दोहराया कि निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए आचार संहिता के किसी भी उल्लंघन से सख्ती से निपटा जाएगा।

बैठक का समापन में उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि चर्चा किए गए व्यापक सुरक्षा उपाय शांतिपूर्ण और सफल चुनाव में योगदान देंगे।

(Udaipur Kiran) / सुमन लता

Most Popular

To Top