Uttrakhand

राष्ट्र एवं सांस्कृतिक चेतना लाएगी युवा धर्म संसद, आचार्य मिथिलेशनंदनी बोले- युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत बनेगी प्रदर्शनी

सेवाज्ञ संस्थानम की प्रदर्शनी

हरिद्वार, 12 सितंबर (Udaipur Kiran) । विश्व हिंदू परिषद से प्रेरित सेवाज्ञ संस्थानम् ने गुरुवार को हरिद्वार में आगामी युवा धर्म संसद की पूर्व संध्या पर विशेष प्रदर्शनी का आयोजन किया। प्रदर्शनी का उद्घाटन आचार्य मिथिलेश नंदनी शरण नेे किया। प्रदर्शनी का मुख्य उद्देश्य स्वामी विवेकानंद के जीवन और विचारों के माध्यम से युवाओं में राष्ट्र एवं सांस्कृतिक चेतना का जागरण करना है। इस प्रदर्शनी में स्वामी विवेकानंद के ऐतिहासिक योगदान और भारतीय संस्कृति में निहित एकात्मता के सिद्धांतों पर प्रकाश डाला गया है।

इस अवसर पर आचार्य मिथिलेशनंदनी शरण ने कहा कि यह प्रदर्शनी न केवल स्वामी विवेकानंद के जीवन को दर्शाती है बल्कि यह हमें भारतीय संस्कृति और आध्यात्मिकता के सच्चे अर्थों से भी जोड़ती है। यह युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत बनेगी।

गौरतलब है कि युवा धर्म संसद का आयोजन 13 और 14 सितंबर को पतंजलि विश्वविद्यालय हरिद्वार में किया जाएगा। इस वार्षिक आयोजन में 24 राज्यों से दो हजार से ज्यादा छात्र, शिक्षक, विद्वान, मनीषी, संत और सामाजिक चिंतक हिस्सा लेंगे।

प्रदर्शनी के उद्घाटन के अवसर पर विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय मीडिया प्रभारी पंकज चौहान सहित श्यामजी सिंह, प्रदीप दीक्षित, वागीश ओझा, अभिनव सिंह, भावेश उपाध्याय, सोनी शर्मा, अमन भारद्वाज, शशांक पाण्डेय, अमित, अभिनव शंकर, सोनाली विश्वकर्मा आदि उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top