Jharkhand

रामगढ़ में 17 सितंबर से दाे अक्टूबर तक चलेगा स्वच्छता ही सेवा अभियान : डीडीसी

बैठक में शामिल अधिकारी
बैठक में शामिल अधिकारी

रामगढ़, 12 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिले में एक बार फिर स्वच्छता ही सेवा अभियान बड़े पैमाने पर चलाए जाने वाला है। इस अभियान को सफल बनाने को लेकर गुरुवार को डीडीसी रॉबिन टोप्पो की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। 17 सितंबर से दाे अक्टूबर तक चलने वाला अभियान स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता विषय पर आधारित है। डीडीसी ने बताया कि 17 सितंबर से एक अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा अभियान एवं दाे अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छ भारत दिवस मनाया जाना है। मौके पर उन्होंने स्वच्छता ही सेवा अभियान के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए शिक्षा, स्वास्थ्य, समाज कल्याण, जेएसएलपीएस, पंचायती राज, मनरेगा, नगर परिषद सहित अन्य विभागों को आपसी समन्वय के साथ अभियान का सफल आयोजन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। डीडीसी ने यह भी कहा कि निर्धारित कैलेंडर के अनुरूप गतिविधियां होनी है। जिसकी तस्वीरें नियमित रूप से पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल को उपलब्ध कराना है।

बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त ने 17 सितंबर से शुरू हो रहे स्वच्छता ही सेवा अभियान के पूर्व 15 सितंबर तक जिले के अलग-अलग क्षेत्र में सीटीयू (क्लीनलीनेस टारगेट यूनिट) चिन्हित करने का निर्देश दिया। वहीं उन्होंने विद्यालयों में स्वच्छता रैली, स्वच्छता शपथ, सेमिनार, विभिन्न प्रतियोगिताएं आदि का आयोजन कर बच्चों को स्वच्छता ही सेवा अभियान से जोड़ने का निर्देश दिया। मौके पर उप विकास आयुक्त ने जनप्रतिनिधियों की सहभागिता भी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल के जिला समन्वयक आईईसी कॉर्डिनेटर, यूनिसेफ सहयोगी संस्था के जिला समन्वयक के द्वारा स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत निर्धारित गतिविधियों एवं अभियान के सफल आयोजन को लेकर किए जाने वाले कार्यों को लेकर सभी को जानकारी दी गई।

बैठक के दौरान जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला शिक्षा अधीक्षक, डीआरसीएचओ, डीपीएम एसएलपीएस, परियोजना पदाधिकारी डीआरडीए, डीपीओ नमामि गंगे, नगर प्रबंधक नगर परिषद, अन्य जिला स्तरीय अधिकारी व कर्मी उपस्थित थे।

—————

(Udaipur Kiran) / अमितेश प्रकाश

Most Popular

To Top