Jharkhand

घर में कुर्की होने पर प्रमुख ने जताई नाराजगी,इनामी नक्सली लवलेश गंझु की पत्नी है प्रमुख

pramukh

लातेहार, 12 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिले के बालूमाथ प्रखंड प्रमुख ममता देवी के आवास में पुलिस के द्वारा की गई कुर्की- जब्ती की कार्रवाई पर प्रमुख ने नाराजगी जताई है। प्रमुख का आरोप है कि घर का सारा सामान वह अपने पैसे से खरीदी थी। परंतु पुलिस ने कुर्की के नाम पर सारा सामान जब्त कर लिया है। घर में एक बर्तन तक नहीं छोड़ गया। उन्होंने कहा कि घर में जब पुलिस के द्वारा कुर्की की जा रही थी तो वे घर से बाहर थे। बाद में पता चला कि पुलिस उनके घर आकर कुर्की अभियान चलाया है।

उन्होंने कहा कि एक प्रतिष्ठित पद पर रहने के कारण इस घटना से वह काफी आहत हैं।

इधर इस संबंध में बालूमाथ डीएसपी आशुतोष सत्यम ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर इनामी नक्सली लवलेश गंझु के घर में कुर्की की कार्रवाई की गई है । उन्होंने कहा कि वर्ष 2016 में बालूमाथ थाना क्षेत्र में नक्सली लवलेश के खिलाफ आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज हुआ था । इसी मामले में लवलेश के घर में कुर्की की कार्रवाई की गई है । उन्होंने कहा कि पूर्व में ही उसके घर में इश्तहार भी चस्पा किया गया था । परंतु वह न्यायालय के समक्ष उपस्थित नहीं हुआ। इसके बाद न्यायालय के आदेश पर उसके घर में कुर्की की कार्रवाई की गई है ।

ज्ञात हो कि बालूमाथ प्रमुख ममता देवी के पति लवलेश गंझु पांच लाख रुपए का इनामी नक्सली है। पुलिस को इसकी कई दिनों से तलाश है।

—————

(Udaipur Kiran) / राजीव कुमार

Most Popular

To Top