Bihar

तारिक अनवर की रेल मंत्री से मांग: गंगा नदी पर नए रेल पुल के निर्माण को मिले स्वीकृति

मंत्री को पत्र

कटिहार, 12 सितंबर (Udaipur Kiran) । कटिहार सांसद तारिक अनवर ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर गंगा नदी पर नए रेल पुल के निर्माण की मांग की है, जो बिहार के मनिहारी रेलवे स्टेशन को झारखंड के साहिबगंज रेलवे स्टेशन से जोड़ेगा। यह परियोजना बिहार और झारखंड के लोगों के लिए आर्थिक विकास के नए अवसर प्रदान करेगी और देश की रणनीतिक आवश्यकताओं को भी पूरा करेगी।

इस नए रेल लिंक से खनिज संसाधनों के सुगम परिवहन में सहायता मिलेगी और क्षेत्र में आर्थिक समृद्धि को बल मिलेगा। साथ ही, यह फरक्का मार्ग पर निर्भरता को घटाएगा और रेल के राजस्व की वृद्धि करेगी।

इस संदर्भ में कटिहार जिला कांग्रेस प्रवक्ता पंकज कुमार तमाखुवाला ने बताया कि सांसद अनवर ने रेल मंत्री से आग्रह किया है कि इस प्रस्ताव पर सकारात्मक विचार किया जाए, ताकि बिहार और झारखंड के लोगों को इसका अधिकतम लाभ मिल सके और यह देश के आर्थिक और रणनीतिक हितों को भी सुदृढ़ बनाए।

उन्होंने कहा कि बिहार और झारखंड के बीच आर्थिक विकास के लिए यह परियोजना अत्यंत महत्वपूर्ण है और इसके निर्माण से दोनों राज्यों के लोगों को लाभ होगा। उन्होंने रेल मंत्री से आग्रह किया है कि वे इस परियोजना को त्वरित संज्ञान में लेकर इसे शीघ्रता से धरातल पर उतारने हेतु आवश्यक कदम उठाएं।

इसके अलावा, यह परियोजना दोनों राज्यों के बीच सांस्कृतिक और सामाजिक संबंधों को भी मजबूत बनाएगी। सांसद अनवर ने कहा कि यह परियोजना देश के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण कदम होगी और इसके निर्माण से देश की अर्थव्यवस्था को भी बल मिलेगा।

—————

(Udaipur Kiran) / विनोद सिंह

Most Popular

To Top